S M L

CWG 2018 : अमित और नमन पहुंचे क्वार्टरफाइनल में, कायम है बॉक्सिंग में मेडल की आस

मनोज कुमार पहले ही 69 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टरफाइन में प्रवेश कर चुके हैं

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 06:05 PM IST

0
CWG 2018 : अमित और नमन पहुंचे क्वार्टरफाइनल में, कायम है बॉक्सिंग में मेडल की आस

गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मुक्केबाज अमित पांघल (49 किग्रा) और नमन तंवर (91 किग्रा) ने अपने वर्गों के शुरुआती बाउट में शानदार जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. नमन ने तंजानिया के हारूना महांदो को एकतरफा मुकाबले में हरा कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. जहां उनका मुकाबला समोआ के मासोई फ्रैंक से होगा जिन्हें पहले दौर में बाई मिली है.

वहीं अमित ने भी घाना के तेतेह सुलेमानू को एकतरफा बाउट में शिकस्त देकर  क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की.अब क्वार्टरफाइनल में उनका सामना स्कॉटलैंड के अकील अहमद होगा.

वर्ल्ड युवा चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट 19 वर्षीय मुक्केबाज नमन कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू कर रहे हैं. उन्होंने ट्रायल्स में मौजूदा एशियाई सिल्वर मेडलिस्ट सुमित सांगवान को हराकर टीम में जगह बनाई है. वहीं अमित लगताार तीसरा अंतरराष्ट्रीय गोल्ड मेडल जीतने की कोशिश में लगे हैं, वह यहां आने से पहले इंडिया ओपन और स्ट्रैंद्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में सोने का तमगा जीत चुके हैं.

इससे पहले 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले मनोज कुमार ने शुरुआती बाउट जीतकर वेल्टरवेट 69 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi