S M L

CWG 2018: पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन पहली बार जीतेंगी कॉमनवेल्थ में मेडल

राज्यसभा की मौजूदा सांसद मैरीकॉम ने कहा, 'कॉमनवेल्थ गेम्स में यह मेरा पहला का मेडल होगा और मैं इसे हासिल करने में खुश हूं

Updated On: Apr 08, 2018 06:51 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन पहली बार जीतेंगी कॉमनवेल्थ में मेडल

 भारत में बॉक्सिंग की पोस्टरगर्ल बन चुकी एमसी मैरीकॉम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला 48 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. पांच बार की विश्व चैंपियन ने इसी जीत के साथ अपने पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल पक्का कर लिया है.

क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मैरीकॉम ने स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डोन को 5-0 से हराते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के बॉक्सिंग में भारत का पहला मेडल पक्का कर दिया है. अब मैरीकॉम सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुषा दिरूक्शी से 11 अप्रैल को भिड़ेंगी. राज्यसभा की मौजूदा सांसद मैरीकॉम ने जीत के बाद कहा, 'कॉमनवेल्थ गेम्स में यह मेरा पहला का मेडल होगा और मैं इसे हासिल करने में खुश हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य गोल्ड मेडल जीतने का है.'वह पहली बार ही इन खेलों में हिस्सा ले रहीं हैं.

भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार हैं. और यह उनका आखिरी कॉमनवेल्थ गेम्स हो सकता है. ऐसे में गोल्ड कोस्ट में गोल्ड जीत कर वह जरूर अपने कॉमनवेल्थ के सफर से भी शानदार अंदाज में विदाई लेंगी.

पुरुषों वर्ग में विकास कृष्णन भी पहुंचे क्वार्टरफाइनल में

विश्च चैम्पियपशिप के ब्रॉन्ज मेडल विजेता विकास कृष्णन ने ऑस्ट्रेलिया के कैम्पबेल समरविल्ला को 5-0 से मात देकर पुरुषों के 75 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi