S M L

CWG 2018: रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के दौरान यहां भी छाई रहीं मीराबाई, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 4 से 15 अप्रैल 2018 के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से संबंधित ट्वीट्स की बदौलत वह शीर्ष पर बने रहे

Updated On: Apr 17, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018:  रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के दौरान यहां भी छाई रहीं मीराबाई, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

भारतीय खिलाड़ियों के गोल्ड कोस्ट में किए गए शानदार प्रदर्शन की तारीफ तो हर जगह हो रही है, लेकिन एक आंकड़ा ऐसा भी है जिसके मुताबिक भारतीय खिलाड़ियों के मेडल जीतते ही ट्विटर पर ट्वीट्स की बाढ़़ सी आ गई. दरअसल दुनिया भर में ट्वीट्स प्रति मिनट के आधार पर किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक इन कॉमनवेल्थ खेलों के पांच सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वाले लम्हों में से तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहे हैं.

ट्वीट्स के मामले में भी टॉप पर रहीं मीराबाई चानू

कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान सबसे ज्यादा ट्वीट भारत को इन खेलों में पहला गोल्ड मेडल जिताने वाली मीराबाई चानू की स्पर्धा के दौरान हुए. अपनी हर लिफ्ट पर रिकॉर्ड तोड़ने वाली चानू ने इन कॉमनवेल्थ गेम्स में सबसे ज्यादा ट्वीट्स पाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

कॉमनवेल्थ गेम्स में इस सूची का तीसरा और इन खेलों में भारत का दूसरा सबसे ज्यादा ट्वीट किया जाने वाला लम्हा रहा भारत का बैडमिंटन मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीतना. सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत जैसे बड़े-बड़े नामों से सुसज्जित इस टीम ने जैसे ही मेडल जीता तो मानो ट्विटर पर ट्वीट्स के रूप में बधाईयों की बाढ़ सी आ गई.

ठीक ऐसा ही सुशील कुमार के गोल्ड जीतने पर भी हुआ. भारतीय कुश्ती के पोस्टर बॉय ने जैसे ही मेडल अपने नाम किया, वैसे ही वह इन खेलों में सबसे ज्यादा ट्वीट किए जाने वालों में वह पांचवें स्थान पर आ गए.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विटर के जरिए खिलाड़ियों को बधाई दी

ट्विटर पर दुनिया भर में कॉमनवेल्थ गेम्स यानी 4 से 15 अप्रैल 2018 के दौरान किए गए ट्विट्स में भारतीय खिलाड़ी शीर्ष पर बने रहे. इस दौरान उन्हें दुनिया भर से बधाई संदेश आ रहे थे. गोल्ड कोस्ट में 66 मेडल जीत कर इसे मेडल्स के लिहाज से तीसरा सबसे सफल कॉमनवेल्थ गेम्स बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर के जरिए बधाई दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi