S M L

CWG 2018: सातवें दिन की शूटिंग स्पर्धा हुई खत्म, भारत ने जीते एक गोल्ड समेत कुल तीन मेडल

भारत ने अब तक शूटिंग में कुल 11 मेडल जीत लिए हैं, इनमें में चार गोल्ड, दो सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं

Updated On: Apr 11, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: सातवें दिन की शूटिंग स्पर्धा हुई खत्म, भारत ने जीते एक गोल्ड समेत कुल तीन मेडल

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शूटिंग के सातवें दिन की सारी स्पर्धाएं खत्म हो गई हैं. बुधवार को भारतीय खिलाड़ियों ने इस खेल में कुल तीन मेडल जीते, जिनमें एक गोल्ड और दो ब्रॉन्ज शामिल है. बुधवार को शूटिंग की शुरुआत हुई 50 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन से. जिसमें भारत की ओर से ओम मिठरवाल और पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में इसी खेल में गोल्ड जीतने वाले जीतू राय ने हिस्सा लिया.

ओम ने जीता ब्रॉन्ज लेकिन जीतू हुए फ्लॉप

क्वालिफिकेशन राउंड को पार करते हुए दोनों ही भारतीय ओम मिठरवाल पहले स्थान और जीतू राय छठे स्थान के साथ फाइनल्स में प्रवेश कर गए. 50 मीटर पिस्टल के फाइनल में ओम मिठरवाल 201 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे, तो ग्लास्गो में इसी स्पर्धा का गोल्ड जीतने वाले जीतू राय शुरुआत में ही एलिमिनेट हो गए. जीतू राय ने 10 मीटर पिस्टल में पहले ही भारत को एक गोल्ड जीता दिया है लेकिन 50 मीटर पिस्टल में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे.

महिला डबल ट्रैप में गोल्ड और पुरुष डबल ट्रैप में ब्रॉन्ज

पुरुष शूटिंग में अगला मुकाबला था डबल ट्रैप क्वालिफायर का. इसमें भारत के मोहम्मद असब ने दूसरे स्थान और अंकुर मित्तल ने पांचवें स्थान के साथ फाइनल में क्वालिफाई किया. डबल ट्रैप के फाइनल्स में अंकुल मित्तल ने 53 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साधा तो मोहम्मद असब 43 अंकों के साथ चौथे स्थान पर ही रह गए.

महिला डबल ट्रैप मुकाबले में भारत की श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीत कर भारत की झोली में दिन का पहला सोना डाला, लेकिन इसी प्रतिस्पर्धा में भारत की ही वर्षा वर्मन कोई मेडल न जीत सकीं. उन्हें चौथे स्थान से ही संतुष्ठ होना पड़ा.

शूटिंग में अब तक जीते 11 मेडल

इसी के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में सांतवे दिन की शूटिंग प्रतिस्पर्धाएं खत्म हो गईं. सातवें दिन के तीन मेडल्स को मिला कर भारत ने अब तक शूटिंग में कुल 11 मेडल जीत लिए हैं. इनमें चार गोल्ड, दो सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi