S M L

CWG 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने पहली बार जीता सोना

कॉमनवेल्थ गेम्स में बेडमिंटन के मिक्स्ड डबल्स इवेंट फाइनल में भारत ने मलेशिया को 3-1 से हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया

FP Staff Updated On: Apr 09, 2018 07:39 PM IST

0
CWG 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने पहली बार जीता सोना

भारतीय मिक्स्ड बैडमिंटन टीम ने अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ी रहे ली चोंग वेई की अगुवाई वाली और तीन बार की चैंपियन मलेशिया को पांचवें दिन करारी शिकस्त देकर कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार गोल्ड मेडल जीता. भारत ने मलेशिया को 3-1 से हरा मेडल अपने नाम किया.

पहले मुकाबले में सात्विक रंकीरेड्डी और अश्वनी पोनप्पा ने मिक्स्ड डबल्स मैच में पेंग सून चान और लियु योंग गोह को 21-14,15-21, 21-15 से हराकर भारत को अच्छी शुरूआत दी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में किदाम्बी श्रीकांत ने तीन बार के ओलिंपिक सिल्वर मेडल विजेता ली को सीधे गेम में 21-17, 21-14 से हराया.

हालांकि तीसरे मुकाबले में रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष डबल्स जोड़ी मलेशिया के  गोह और वी कियोंग टान से 15-21, 20-22 से हार गई, लेकिन शानदार फार्म में चल रही सायना नेहवाल ने अगले मुकाबले में सोनिया चीह को हरा करा मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड जीतने के भारत के सपने को साकार कर दिया. उन्होंने सोनिया चीह को महिला सिंगल्स मुकाबले में 21-11, 19-21, 21-9 से हराकर मलेशिया की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

सायना नेहवाल की जीत के साथ भारत ने मलेशिया पर 3-1 की बढ़त बना ली थी. जिसके कारण एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी की महिला डबल्स जोड़ी को खेलने की जरूरत नहीं पड़ी. इस तरह भारत ने दिन का तीसरा और कुल नौवां गोल्ड मेडल जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi