S M L

CWG 2018 Hockey, India vs Pakistan: गोलकीपर श्रीजेश ने बचाई भारत की लाज, मुकाबला हुआ ड्रॉ

हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बाद भारत ने निराशाजनक प्रदर्शन करके गंवाया जीत का मौका

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Apr 07, 2018 01:51 PM IST

0
CWG 2018 Hockey, India vs Pakistan: गोलकीपर श्रीजेश ने बचाई भारत की लाज, मुकाबला हुआ ड्रॉ

कागज पर खुद के कहीं कमजोर दिख रही पाकिस्तान की टीम के साथ भारत ने ड्रॉ खेल कर कॉमनवेल्थ खेलों में अपने अभियान का निराशाजनक आगाज किया.  मुकाबले के पहले दो क्वार्टर में 2-0 की बढ़त हासिल करके मजबूत स्थिकि में दिख रही टीम इंडिया ने तीसरे और खासतौर से चौथे क्वार्टर में बेहद ढीला खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को बराबरी का मौका दे दिया.

टीम इंडिया ड्रॉ के इस नतीजे से खुश हो सकती है क्योंकि आखिरी क्वार्टर में अगर गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कुछ शानदार बचाव नहीं किए होते तो भारत को आर्च राइवल पाकिस्तान के हाथों हार का सामना भी करना पड़ सकता था.

भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह ने पहले क्वार्टर के 13 वें मिनट में एसवी सुनील के बेहतरीन पास की बदौलत और हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागे.

हाफटाइम के बाद कन्फ्यूज नजर आई टीम इंडिया

हाफ टाइम तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी. लेकिन तीसरे क्वार्टर का खेल शुरू होते ही पूरा मंजर ही बदल गया. पाकिस्तान लगातार हमले कर रहा था और भारतीय डिफेंडर्स मायूस नजर आ रहे थे. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद इरफान जूनियर ने 38 वें मिनट में गोल दाग कर भारत की बढ़त को कम करके 2-1 कर दिया.

भारत ने तीसरे क्वार्टर के शुरू में पेनल्टी कॉर्नर जरूर हासिल किया लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर इमरान बट ने रूपिंदर पाल सिंह के बेहद हल्की हिट को आसानी से डिफलेक्ट कर दिया

श्रीजेश ने बचाया मैच

पाकिस्तान ने आखिरी क्वार्टर में बेहद आक्रामक रुख अपनाया और लगातार तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश उन्हें नाकाम कर दिया.

 

इस दौरान भारत को भी एक गोल करने का मौका मिला.  मनदीप सिंह को पाकिस्तान की डी के भीतर एक पास मिला जिसे वह एसवी सुनील को देकर एक अच्छा मूव बना सकते थे लेकिन उन्होंने खुद ही गोल दागने की कोशिश की जो नाकाम रही.

चौथे क्वार्टर में इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम 2-1 से आगे थी लेकिन आखिरी के सात सैकेंड्स में टीम अंपायर के दो विवादास्पद फैसलों ने पाकिस्तान को दो पेनल्टी कॉर्नर दिलाए. आखिरी पेनल्टी कॉर्नर पर पाकिस्तान ने गोल दाग कर मुकाबला ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi