S M L

Highlights CWG 2018, Day 9 : कुश्ती में बजरंग ने जीता गोल्ड, पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी

50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन में अंजुम ने साथ सिल्वर पर निशाना, बॉक्सिंग के फाइनल में पहुंचे अमित

| April 13, 2018, 05:33 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Apr 13, 2018

  • 16:56(IST)
    BADMINTON

    भारत के एच एस  प्रणॉय ने पुरुष सिंगल क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका के दिनुका करुणारत्न को 31-21, 21-6 से मात दी 

  • 16:51(IST)
    HOCKEY

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाने से चूकी. भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 3-2 से मात दी 

  • 16:30(IST)
    BOXING

    शुरुआती राउंड में अच्छे डिफेंस और आखिरी राउंड में अच्छे अटैक की बदौलत विकास ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और इसी के साथ बाक्सिंग में भारत का गोल्ड या सिल्वर मेडल पक्का हो गया है.

  • 16:28(IST)
    BOXING

    तीसरे राउंड में विकास विपक्षी खिलाड़ी पर हावी रहे और अपने पंचों की बारिश से स्टीवन को नीचे गिरा दिया. स्टीवन को स्टैडिंग काउंट​ मिला. विकास की ओर से आखिरी सेकंड में कुछ अच्छे पंच लगाए गए.

  • 16:25(IST)
    BOXING

    दूसरे राउंड में विकास ने कुछ खुलकर खेलने का प्रयास किया, जिसमें कुछ हद तक सफल रहे. विपक्षी खिलाड़ी ने राउंड के आखिरी सेकंड्स में हुक लगाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. इस राउंड में विकास में कुछ अंक बटोरे.

  • 16:21(IST)
    BOXING

    पहले राउंड में विकास काफी डिफेंसिव दिखे, पूरे राउंड उन्होंने हाइ गार्ड रखा.हालांकि कुछ अटैक करने की कोशिश की, लेकिन स्टीवन ने बखूबी खुद को बचाया. विकास ने अपरकट लगाने की कोशिश की, लेकिन वहां भी चूक गए.

  • 16:15(IST)
    BOXING

    मैन्स 75 किग्रा के सेमीफाइनल में विकास कृष्णा के सामने है नार्थन आयरलैंड के स्टीवन डॉनली.

  • 16:14(IST)
    BOXING

    मैन्स 69 किग्रा के सेमीफाइनल में भारत के मनोज कुमार को इंग्लैंड के पैट मोक्कोरमैक ने हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ मनोज को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा.

  • 16:05(IST)
    TABLE TENNIS

    वीमन डब्ल्स में भारत को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा सिंगापुर के फेंग और मेंगयु की जोड़ी ने भारत की मौमा दास और मनिका बत्रा की जोड़ी को आसानी से 11-5, 11-4, 11-5 से हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.

  • 15:57(IST)
    TABLE TENNIS

    भारतीय जोड़ी ने दूसरा गेम भी आसानी से गंवा दिया और सिंगापुर ने 11-4 से दूसरा गेम जीता और इसी के साथ भारतीय जोड़ी पर दबाव साफ तौर पर दिख रहा है.

  • 15:50(IST)
    TABLE TENNIS

    भारतीय जोड़ी अपनी लय में नजर नहीं आ रही है और पहले गेम में कई गलतियां कर बैठी. सिंगापुर ने आसानी से मौमा दास और मनिका की जोड़ी को पहले गेम में 11-5 से मात दे दी.

  • 15:43(IST)
    TABLE TENNIS

    गोल्ड मेडल के लिए मौमा दास और मनिका बत्रा की जोड़ी के सामने सिंगापुर की फेंग और मेंगयु की चुनौती है.

  • 15:42(IST)
    BOXING

    मैन्स 56 किग्रा के सेमीफाइनल में हुसामुद्दीन मुहम्मद को इंग्लैंड के पीटर मैकग्रेल ने 5-0 से हरा दिया है और इसी के साथ उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा

  • 15:39(IST)
    TABLE TENNIS

    वीमन डबल्स के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में भारत को मलेशिया के हाथों हार का सामन करना पड़ा. सुर्तिथा मुखर्जी और पूजा की जोड़ी को यो जिंग और कीन की जोड़ी ने 13-15, 7-11, 11-8, 7-11 से हराया.

  • 15:28(IST)

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल का विजेता फाइनल में प्रवेश कर जाएगा

  • 15:25(IST)
    BADMINTON

    पीवी सिंधु ने कनाडा की ब्रिटनी को 21-14, 21-17 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

  • 15:17(IST)
    TABLE TENNIS

    ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए चल रहे वीमन डबल्स में भारत की सुर्तिथा मुखर्जी और पूजा की जोड़ी मलेशियाई जोड़ी यो जिंग और कीन की जोड़ी से 13-15, 7-11 से पीछे चल रही है 

  • 15:06(IST)
    SQUASH

    दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल की जोड़ी ने भारत के लिए एक पदक पक्का कर दिया है। भारतीय जोड़ी ने न्यूजीलैंड के जोएल किंग और पॉल कॉल  को 9-11,11-8, 11-10 से हराया.

  • 15:00(IST)
  • 14:28(IST)
    WRESTLING

    मार्टिन ने 8 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है, एक बार फिर टेक डाउन करके मार्टिन ने कुल 12 अंक कर लिए और टेक्निकल सुपीरियरटी के आधार पर मार्टिन ने मुकाबला अपने नाम कर लिया और भारत के खाते में सिल्वर मेडल आया.

  • 14:26(IST)
    WRESTLING

    मौसम और मार्टिन के बीच मुकाबला शुरू,  पहले राउंड में मार्टिन ने टेक डाउन किया और चार अंक हासिल कर लिए।  मौसम 1-4 से पिछड़ चुके है.

  • 14:12(IST)
    WRESTLING

    मैन्स 97 फ्रीस्टाइल के फाइनल में भारत के मौसमय खत्री गोल्ड मेडल के लिए चुनौती पेश करेंगे और उनके सामने होंगे साउथ अफ्रीका के माटिक एरामुस.

  • 14:05(IST)
    TABLE TENNIS

    शरत कमल और साथियान की जोड़ी में भारत के लिए गोल्ड  या सिल्वर मेडल पक्का कर दिया है मैन्स डबल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने सिंगापुर के पेंग यू और पो शाओ की जोड़ी को 7-11, 11-5, 11-1,11-3 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

  • 13:57(IST)
    WRESTLING

    भारत की दिव्या काकरन ने 68 किग्रा कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में बांग्लादेश की शिरीन सुल्ताना को मात देकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है.

  • 13:44(IST)
    BADMINTON

    मिक्सड क्वार्टरफाइनल में प्रणव चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मलेशिया के पेंग सून चेन और लूई जिंग गोह की जोड़ी ने 17-21, 12-21 से हरा दिया और इसी के साथ मेडल जीतने का उनका सपना भी तोड़ दिया.

  • 13:39(IST)
    WRESTLING

    दूसरे राउंड के शुरुआत में पूजा को हल्की सी पकड़ मिली थी, लेकिन ओडुनायो ने जल्द ही खुद को संभाला और स्टेडिंग पोजीशन में आ गई. और यहां अंतिम सेकंड में पूजा ने चार अंक हासिल किया और अंतर को कम किया, लेकिन ओडुनायों के 7 अंक तक नहीं पहुंच पाई और इसी के साथ पूजा को सिल्वर से संतोष करना पड़ेगा.

  • 13:34(IST)
    WRESTLING

    पहला राउंड खत्म और इस राउंड में ओडुनायो पूरी तरह से पूजा पर हावी रही, पूजा को कोई बड़ा दांव खेलने की जरूरत है.

  • 13:33(IST)
    WRESTLING

    ओडूनायो ने पूजा को दो बार पटचानली दी और अंक हासिल किए और इसी के साथ ओडूनायो ने 5 अंको की बढ़त हासिल कर ली है.

  • 13:30(IST)
    WRESTLING

    बजरंग के बाद भारत की पूजा के कंधों पर भारत को गोल्ड दिलाने की जिम्मेदारी है. वीमन फ्रीस्टाइल के 57 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड मेडल के लिए उनका सामना नाइजीरिया की ओडूनाया के साथ शुरू हो चुका है.

  • 13:23(IST)
    WRESTLING

    और यहां बजरंग ने मैन्स फ्री स्टाइल 65 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में 10-0 की बढ़त हासिल कर ली है और टेक्निकल सुपीरियरटी के आधार पर मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया.

Highlights CWG 2018, Day 9 : कुश्ती में बजरंग ने जीता गोल्ड, पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में हारी

अपडेट-9- भारत के सतीश कुमार ने 91+ किलो के भार वर्ग में भारत को ब्रॉन्ड मेडल जिताया. ब्रॉन्ज मेडल मैच में उन्होंने कैडी एग्नेस को मात दी 

अपडेट 8- भारतीय पुरुष हॉकी टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाने से चूकी. भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 3-2 से मात दी 

अपडेट7. वीमन डब्ल्स में भारत को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा सिंगापुर के फेंग और मेंगयु की जोड़ी ने भारत की मौमा दास और मनिका बत्रा की जोड़ी को आसानी से 11-5, 11-4, 11-5 से हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.

अपडेट6. पहला राउंड खत्म और इस राउंड में ओडुनायो पूरी तरह से पूजा पर हावी रही, पूजा को कोई बड़ा दांव खेलने की जरूरत है. दूसरे राउंड के शुरुआत में पूजा को हल्की सी पकड़ मिली थी, लेकिन ओडुनायो ने जल्द ही खुद को संभाला और स्टेडिंग पोजीशन में आ गई. और यहां अंतिम सेकंड में पूजा ने चार अंक हासिल किया और अंतर को कम किया, लेकिन ओडुनायों के 7 अंक तक नहीं पहुंच पाई और इसी के साथ पूजा को सिल्वर से संतोष करना पड़ेगा.

अपडेट 5- बजरंग ने मैन्स फ्री स्टाइल 65 किग्रा कैटेगरी के फाइनल में 10-0 की बढ़त हासिल कर ली है और टेक्निकल सुपीरियरटी के आधार पर मुकाबला अपने नाम करने के साथ ही गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिया.

अपडेट 4- भारत के शूटर अनीश ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में रॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 30 पॉइंट्स हासिल करके गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है. यह भारत का 16वां गोल्ड मेडल है.

अपडेट 3- भारत की तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर रायफलथ्री पोजिशन में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है. तेजस्विनी ने कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड बनाते हुए कुल 457.9 पॉइंट्स हासिल किए . भारत का यह 15 वां गोल्ड मेडल है. अंजुम मोदगिल ने सिल्वर मेडल हासिल किया है. इस इवेंट के गोल्ड और सिल्वर भारत को हासिल हुए हैं.

अपडेट 2 : पुरुषों की 65 किलोग्राम कैटेगरी में भारत के बजरंग का मुकाबला नाइजीरिया के रेसलर से चल रहा है. बजरंग पहले पीरियड में 6-0 से आगे हैं. दूसरे पीरियड में  बजरंग ने 10-0 की बढ़त हासिल कर ली और उन्हें टेक्निकल सुपीरियरटी के आदार पर जीत मिली . वह अब सेमीफाइनल मं पहुंच गए हैं लिहाजा भारत का एक मेडल पक्का हो गया है.

अपडेट 1 : पुरुषों के डबल्स क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत के हरमीत देसाई और सानिल शंकर की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच गई है. इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 11-9,10-12,12-10, 11-8 से मात देकर अंतिम चार में जगदह बनाई है. कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारत ने कुल सात मेडल जीते जिनमें दो गोल्ड, तीन सिल्वर और दो ब्रॉन्ज शामिल हैं. इसी शानदार प्रदर्शन के कारण भारत 29 मेडलों के साथ मेडल टैली पर तीसरे स्थान पर बरकरार है. अब भारत नौवें दिन के खेलों में प्रवेश करेगा जहां पहले ही बॉक्सिंग में कई मेडल इंतजार कर रहे हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ी इन के रंगों को बदलने के प्रयास में उतरेंगे.

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आठवां दिन भारतीय पहलवानों के नाम रहा. भारत के पहलवानों ने रेसलिंग के पहले ही दिन दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज सहित कुल चार मेडल जीते. आठवें दिन के खत्म होने के बाद भारत कुल 29 मेडलों के साथ मेडल टैली में तीसरे स्थान पर रहा. भारत की झोली में अब 14 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल हैं. पढ़िए आठवें दिन किस-किस प्रतिस्पर्धा में जीते भारतीय खिलाड़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi