S M L

CWG 2018: सायना के पिता बोले 'बेटी का मैच देखने आया हूं ना कि घूमने'

सायना के पिता को कॉमनवेल्थ गेम्स में मान्यता नहीं दिए जाने पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है

Updated On: Apr 07, 2018 02:47 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: सायना के पिता बोले 'बेटी का मैच देखने आया हूं ना कि घूमने'

कॉमनवेल्थ खेल गांव के भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह को अंदर जाने की अनुमति न मिलने वाला मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है और हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से इस पर सवाल किया है.

हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस एस रविंद्र भट्ट और जस्टिस नजमी वजीरी की पीठ ने अपने खर्चे पर विदेश में बेटी का मैच देखने पहुंचे पिता पर अधिकारियों की कार्यवाई पर नाराजगी जाहिर की. पीठ ने सवाल करते हुए कहा कि अधिकारियों ने हरवीर सिंह को वहां पहुंचने के बाद मान्यता देने से इनकार क्यों किया. जबकि वह यह काम शुरुआत में ही कर सकते थे.

पीठ ने सायना का पक्ष लेते हुए कहा कि एक बेटी का अपने पिता से भावनात्मक लगाव रहता है ऐसे में यह सायना के लिए मुश्किल समय था. दरअसल सायना के पिता के मुताबिक वह रात 11 बजे वहां पहुंचे, जबकि उनकी मदद के लिए वहां आईओए का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था. सायना ने भी कहा कि वह भावुक हो कर खेल में हिस्सा न लेने की बात कह गईं. उनका कहना था कि यह बिलकुल नहीं होता अगर आईओए उन्हें पहले इसके बारे में सूचित कर देता.

बेटी को सपोर्ट करने आया हूं, बीच पर घूमने के लिए नहीं : हरवीर सिंह

इस पूरे मामले पर सायना के पिता हरवीर सिंह ने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें वहां पहुंचने के बाद मान्यता देने से इनकार कर दिया था. जबकि उनकी बेटी पहले ही उनका सारा खर्च जमा कर चुकी थीं. हरवीर सिंह ने कहा 'वह यहां अपनी बेटी के खर्च पर उसे सपोर्ट करने आए हैं. वह यहां गोल्ड कोस्ट के बीच पर घूमने के लिए नहीं आए हैं.' सायना के पिता हरवीर सिंह एक पूर्व कृषि वैज्ञानिक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi