S M L

CWG 2018: समापन समारोह में हुई इस बड़ी चूक के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मांगी माफी

दरअसल गोल्ड कोस्ट समारोह के लाइव टेलीकास्ट में समारोह के अंत होने में होने वाली एथलीटों की मार्च पास्ट नहीं दिखाई गई

Updated On: Apr 16, 2018 03:01 PM IST

FP Staff

0
CWG 2018: समापन समारोह में हुई इस बड़ी चूक के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मांगी माफी

आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चार अप्रैल से शुरू हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन रविवार को हुआ. इसका आगाज जितनी भव्यता से हुआ, समापन समारोह उतनी ही फींकी रही. 10 दिन तक चलें इन खेलों में कई एथलीटों ने रिकॉर्ड कायम किए और अपने देश का नाम रोशन किया. हर देशवासी को इस तरह के खेलों की उद्धघाटन समारोह और समापन समारोह में सबसे ज्यादा इंतजार रहते है अपने देश के दल को अपने झंडे के साथ विश्व स्तर पर देखने का. यह एख ऐसा मौका होता है जब हर देश दुनिया के सामने अपनी मौजूदगी दर्ज कराता है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की समापन समारोह में दर्शकों को यह मौका नहीं मिला.

टीवी पर लोगों को नहीं दिखे अपने एथलीट

दरअसल गोल्ड कोस्ट समारोह के लाइव टेलकास्ट में समारोह के अंत होने में होने वाली एथलीटों की मार्च नहीं दिखाई गई. एथलीटों को समारोह शुरू होने से पहले ही स्टेडियम में बुला लिया गया था जिसकी वजह से उसका लाइव टेलीकास्ट नहीं हो पाया. ऐसा होने के बाद लोगों ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ फेडरेशन को घेरना शुरू कर दिया. लोगों का कहना था कि यह एक परंपरा रही हो और इसका ब्रॉजकास्ट ना करना सही नहीं है.

चैयरमैन पीटर बीटी ने दी सफाई

टुडे शो से बात करते हुए गोल्ड कोस्ट 2018 के चैयरमैन पीटर बीटी ने इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हुए माफी मांगी है. उन्होंने कहा 'हमने एथलीटों को शो शुरू होने से पहले पही स्टेडियम में बुला लिया था क्योंकि हम नहीं चाहते थे कि वह लगभग एख घंटे तक स्टेडियम के बाहर रहकर इंतजार करे. इसी वजह से दर्शक उसका लाइव ब्रॉडकास्ट नहीं हो पाया.समापन समारोह के लंबे और बोरिंग होने के आरोपों पर भी उन्होंने जबाव देते हुए कहा 'समारोह से बहुत से लोगों के भाषण थे जिसकी वजह से लोग और एथलीट्स बोर हो गए. शायद मेरा भाषण ना देना इसमें कुछ कमी कर सकता था.

स्टेडियम में खाली पड़ी थी सीटें

समापन समारोह में स्टेडियम में खाली सीटों ने भी फेडरेशन पर सवाल उठाए, उसेन बोल्ट जैसे दिग्गज की स्टेज पर मौजूदगी के बावजूद स्टेडियम में सीटें  खाली दिख रही थी.  फेजरेशन का कहना है कि फेडरेशन का कहना है कि 99.9 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी थी उसके बावजूद सेरेमनी में सीटें खाली दिख रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi