S M L

CWG 2018: भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन ने किया मुक्केबाजी टीम का ऐलान

एमसी मैरीकॉम, मनोज कुमार जैसे दिग्गजों के अलावा मनीष भिवानी अमित फंघाल और पिंकी रानी जैसे युवा भी टीम का हिस्सा

FP Staff Updated On: Mar 07, 2018 04:17 PM IST

0
CWG 2018:  भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन ने किया मुक्केबाजी टीम का ऐलान

भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन ने चार अप्रैल से शुरू होने वाले गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस बार 12 बॉक्सर अलग-अलग कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. एमसी मैरीकॉम और मनोज कुमार जैसे दिग्गजों की अगुवाई भारतीय बॉक्सर रिंग में उतरेंगे.

नमन तंवर 91 किलोग्राम की कैटेगरी में और गौरव सोलंकी 52 किलोग्राम में रिंग में उतरेंगे. दोनों ने जनवरी में हुए पटियाला में हुए ट्रायल्स में गोल्ड मेडल जीत कर अपना स्थान पक्का किया था.

वहीं 60 किलोग्राम में दो बार वर्ल्ड ब्रॉन्ज मेडल विजेता शिव थापा को दो बार हराने वाले  भिवानी के मनीष कौशिक चुनौती पेश करेंगे. मनीष ने पिछले साल 2017 में शिव थापा को नेशनल में हराया. इसके बाद इस साल फरवरी में इंडियन ओपन में भी उन्हें मात दी और अपना टिकट पक्का किया. वहीं स्त्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल हासिल करके इतिहास रचने वाले अमित फंघाल 46 किलो कैटेगरी में उतरेंगे. इसके अलावा 69 किलो में मनोज कुमार और 75 किलो में विकास कृष्ण जैसे दिग्गज देश को मेडल दिलाने का भारत होगा.

महिला टीम अपनी सबसे अनुभवी बॉक्सर एमसी मैरीकॉम की अगुवाई में उतरेगी. मैरीकॉम 45-48 किलो की कैटेगरी में रिंग में उतरेंगी. इंडियन ओपन में 51 किलो की कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने वाली पिंकी रानी देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. वहीं 60 किलोग्राम में सरिता देवी और 69 किलो में लवलीना बुरुगेन पर मेडल लाने का दारोमदार होगा.

टीम लिस्ट

महिला

45-48 किलोग्राम - एमसी मैरीकॉम

51 किलोग्राम - पिंकी रानी

60 किलोग्राम- एल सरिता देवी

69 किलो ग्राम - लवलीना बोरोगहेन

 

पुरुष

46-49 किलोग्राम - अमित फंघाल

52 किलोग्राम - गौरव सोलंकी

56 किलोग्राम-  मोहम्मद हसमुद्दीन

60 किलोग्राम - मनीष कौशिक

69 किलोग्राम- मनोज कुमार

75 किलोग्राम- विकास कृष्ण

91 किलोग्राम- नमन तंवर

91+ किलोग्राम - सतीश कुमार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi