S M L

CWG 2018: लॉन्ग जंप में कायम मेडल की उम्मीद, नीना-नयना ने किया फाइनल के लिए क्वालिफाई

एथलेटिक्स स्पर्धा में पदक का इंतजार बना रहा हालांकि उम्मीद की जा सकती है गुरुवार को यह इंतजार खत्म हो जाए

FP Staff Updated On: Apr 11, 2018 09:42 PM IST

0
CWG 2018: लॉन्ग जंप में कायम मेडल की उम्मीद, नीना-नयना ने किया फाइनल के लिए क्वालिफाई

भारत का 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा में पदक का इंतजार आज भी बना रहा जब पुरुष ऊंची कूद में तेजस्विन शंकर और महिला 400 मीटर दौड़ में हिमा दास यहां छठे स्थान पर रहे. हालांकि लॉन्ग जंप में भारत के लिए खुशखबरी आई. नयना जेम्स और नीना वराकिल ने क्वालीफिकेशन राउंड में क्रमश नौवें एवं 12 वें स्थान पर रहते हुए महिलाओं की लॉन्ग जंप के फाइनल्स में जगह बना ली.

बनाने के  उन्नीस साल के राष्ट्रीय रिकार्ड धारक तेजस्विन तीन प्रयास में 2 . 27 मीटर की कूद नहीं लगा पाए और पदक की दौड़ से बाहर हो गए. दिल्ली के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप में 2.28 मीटर के प्रयास के साथ गोल्ड मेडल जीता था लेकिन वह लय में नहीं दिखे.

 

महिला 400 मीटर फाइनल में हिमा दास ने 51 .32 सेकेंड के साथ एक बार फिर अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद छठा स्थान ही हासिल कर सकी. इस 18 साल की एथलीट ने सेमीफाइनल में 51 .53 सेकेंड का समय लिया था जो उनका पिछला निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. हिमा ने पांचवें स्थान पर रही कीनिया के मैक्सिमिला इमाली के बराबर समय लिया लेकिन फोटो फिनिश में भारतीय खिलाड़ी को छठे स्थान से संतोष करना पड़ा. बोत्सवाना की अमांत्ले मोंतशो ने 50 .14 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता.

महिला लंबी कूद में नयना जेम्स और नीना वाराकिल क्वालीफाइंग में क्रमश : कुल नौवें और 12 वें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. नयना ने अपने दूसरे प्रयास में 6 .34 मीटर की दूरी तय की और ग्रुप बी में चौथे स्थान पर रही. नीना ग्रुप ए में 6. 24 मीटर के प्रयास से छठे स्थान पर रही. क्वालीफाइंग स्तर 6 .60 मीटर या कम से कम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 12 खिलाड़ी थे. सिर्फ चार प्रतिस्पर्धी ही 6 .60 मीटर से अधिक की दूरी तय कर पाए.

नयना का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6. 51 मीटर है जो उन्होंने फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हासिल किया था जहां पिछले महीने उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. नीना का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6 .42 मीटर है जो उन्होंने फरवरी में जकार्ता में एशियाई खेलों की परीक्षण प्रतियोगिता में हासिल किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi