S M L

CWG 2018, Shooting: गोल्‍ड के साथ खत्‍म नहींं हुआ है अनीश का इम्तिहान, एक और परीक्षा कर रही उनका इंंतजार

15 साल के अनीश भारत के सबसे युवा गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं

FP Staff Updated On: Apr 13, 2018 11:39 AM IST

0
CWG 2018, Shooting: गोल्‍ड के साथ खत्‍म नहींं हुआ है अनीश का इम्तिहान, एक और परीक्षा कर रही उनका इंंतजार

कॉमनवेल्थ में भारतीय शूटरों का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस कॉमनवेल्थ में भारत की ओर से कई युवा मैदान में थे और उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि भारत का आगे भविष्य सुनहरा है. मेडल लाने के साथ भारतीय शूटर लगातार रिकॉर्ड भी कायम कर रहे हैं. 16 साल की उम्र में गोल्ड जीतने वाली मनु भाकर का रिकॉर्ड इसी कॉमनवेल्थ में उनके साथी अनीश ने तोड़ दिया. अनीश ने 15 साल की उम्र में 25 मीटर रैपिड पिस्टल में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया. अनीश भारत की ओर से सबसे युवा गोल्ड मेडलिस्ट बन गए हैं. इससे पहले 16 साल की मनु भाकर ने इसी कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

देश पहुंचकर देंगे बोर्ड एग्जाम

कॉमनवेल्थ गेम्स में आने से पहले ही अनीश की मुश्किलें शुरू हो गई थी. दरअसल 15 साल के अनीश को इस साल बोर्ड के एग्जाम देने थे . इसी वजह से उन्हें जूनियर वर्ल्‍ड कप का भी हिस्सा नहीं बनाया गया. लेकिन कॉमनवेल्थ एक बहुत बड़ा मौका होता है.  उनके एग्जेम और कॉमनवेल्थ के साथ होने के कारण उनके सामने बड़ी मुश्किल सामने आ गई थी. उन्होंने सीबीएसई को खत लिखकर निवेदन किया था कि बोर्ड उन्हें बाद में कम से कम एक पेपर देने के लिए सहमति दें. बोर्ड ने उन्हें यह सहमति दे दी. अब कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड लेकर पास होने वाले अनीश को वापस आकर बोर्ड की इस परीक्षा का सामना करना होगा.

पिछले साल 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में अनीश का नाम उभर कर सामने आया. नवंबर में अनीश ने कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में ओलिंपियन गुरप्रीत सिंह को काफी पीछे छोड़ते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. वहीं पिछले साल जून में अनीश विश्व रिकॉर्ड के साथ जूनियर वर्ल्ड चैंपियन बने थे. अनीश ने चैंपियनशिप के पहले दिन 579 शॉट्स के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के साथ ही गोल्ड जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi