S M L

CWG 2018: सिंधु और श्रीकांत करेंगे भारतीय चुनौती की अगुआई

बैडमिंटन फेडरेशन ने किया CWG 2018 के लिए बैडिमिंटन टीम का ऐलान

Bhasha Updated On: Mar 21, 2018 07:52 PM IST

0
CWG 2018: सिंधु और श्रीकांत करेंगे भारतीय चुनौती की अगुआई

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के साथ किदांबी श्रीकांत आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों में बैडमिंटन भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. कॉमनवेल्थ खेलों का आयोजन चार से 15 अप्रैल तक होगा.

पांच अप्रैल से शुरू होने वाली मिक्स्ड टीम स्पर्धा में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत और दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय पुरुष सिंगल्स में हिस्सा लेंगे. महिला सिंगल्स में सिंधु और सायना जिम्मेदारी संभालेंगी.

कॉमनवेल्थ खेलों में पदार्पण कर रहे चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी पुरुष डबल्स में चुनौती पेश करेंगे जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी मिक्स्ड डबल्स में उतरेंगे.

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी पर नजरें होंगी. अश्विनी अपनी नई जोड़ीदार के साथ मिलकर नई दिल्ली 2010 के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगी जहां उन्होंने ज्वाला गुट्टा के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता था.

भारतीय टीम को ग्रुप ए में पाकिस्तान, श्रीलंका और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है और टीम की नॉकआउट की राह आसान मानी जा रही है.

नौ अप्रैल तक डबल्स टीम स्पर्धा के नतीजे आने के बाद सभी खिलाड़ी अपनी सिगल्सल और डबल्स स्पर्धाओं में 10 अप्रैल से हिस्सा लेंगे. खिताबी मुकाबले 14 और 15 अप्रैल को होंगे.

भारतीय बैडमिंटन संघ के महासचिव अनूप नारंग ने कोलकाता में चयन समिति की बैठक के बाद कहा, ‘इन खिलाड़ियों का चयन मुश्किल था लेकिन लंबी चर्चा के बाद हमने कॉमनवेल्थ खेलों में प्रतिस्पर्धा के लिए इन 10 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है. हम सकारात्मक हैं कि वे देश को गौरवांवित करेंगे.’

टीम सूची इस प्रकार हैं:

पुरुष: किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और प्रणव जैरी चोपड़ा.

महिला: पीवी सिंधु, सायना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, एन सिक्की रेड्उी और रुतविका शिवानी गाडे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi