live
S M L

रोनाल्डो की हैट्रिक, रियल जीता फीफा क्लब विश्व कप खिताब

रियल मैड्रिड ने रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में जापानी क्लब काशिमा को हराया

Updated On: Dec 18, 2016 08:34 PM IST

IANS

0
रोनाल्डो की हैट्रिक, रियल जीता फीफा क्लब विश्व कप खिताब

योकोहामा. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक हो तो टीम कैसे हार सकती है. रियल मैड्रिड ने रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में जापानी क्लब काशिमा को 4-2 से हराकर फीफा क्लब विश्व का खिताब दूसरी बार जीत लिया. इससे पहले रियल ने 2014 में इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था.

योकोहामा के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया यह खिताबी मुकाबला 90 मिनट की निर्धारित अवधि तक बेहद रोमांच से भरा रहा. मुकाबले के 9वें मिनट में करीम बेंजेमा ने गोल दागकर रियल का खाता खोला. काशिमा की ओर से गाकू शिबासकी ने मैच के 44वें मिनट में रियल के गोल का जवाब देते हुए गोल दागा और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत काशिमा क्लब के गोल से हुई। टीम के लिए यह गोल भी शिबासकी ने 52वें मिनट में किया. इसके बाद रोनाल्डो ने प्रतिद्वंद्वी क्लब के गोल का जवाब देते हुए 60वें मिनट में रियल के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबर किया.

निर्धारित समय के खेल में स्कोर बराबर रहने के बाद खेल अतिरिक्त समय में गया. इसका फायदा रियल को मिला. रोनाल्डो ने इस अतिरिक्त समय के पहले हाफ में दो गोल किए. पुर्तगाली स्टार स्ट्राइकर ने ये गोल 98वें और 104वें मिनट में किए.

अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में काशिमा कोई गोल नहीं कर सकी और रियल खिताब पर कब्जा करने में सफल रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi