S M L

अब दोहा में चैंपियंस के बीच डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे नीरज

इस लीग में भाग लेने वालों में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के थामस रोहलर और विश्व चैंपियन जोहानेस वेटर भी शामिल हैं

Bhasha Updated On: Apr 19, 2018 05:20 PM IST

0
अब दोहा में चैंपियंस के बीच डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे नीरज

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को जेवलिन थ्रो में पहला गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा जल्द ही फिर से अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेने वाले हैं. गोल्ड कोस्ट में मेडल अपने नाम करने के बाद नीरज अब इस सत्र की शुरूआती चरण के डायमंड लीग सीरीज में हिस्सा लेंगे. डायमंड लीग अगले महीने चार मई से दोहा में आयोजित होगी.

कॉमनवेल्थ गेम्स में 86.47 मीटर तक जेवलिन थ्रो कर गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज को डायमंड लीग में कई दिग्गजों का सामना करना होगा. दरअसल इस लीग में भाग लेने वालों में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के थामस रोहलर और विश्व चैंपियन जोहानेस वेटर भी शामिल हैं.

साल 2017 वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता और मौजूदा डायमंड लीग चैंपियन चेक गणराज्य के जाकुब वाडलेजिच और वर्ल्ड ब्रॉन्ज मेडल विजेता पेट्र फ्राइड्रिच भी इस लीग में हिस्सा लेंगे. रियो ऑलिंपिक के सिल्वर मेडल विजेता जूलियस येगो भी डायमंड लीग में शिरकत करेंगे.

बीस वर्षीय भारतीय एथलीट नीरज के लिए यह शानदार मौका है जब वह एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम कर सकें. दरअसल उनके नाम वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप के रिकॉर्ड भी है. उन्होंने व्यक्तिगत बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 86.487 मीटर तक जेवलिन थ्रो कर यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया था.

बता दें कि नीरज ने पिछले साल भी डायमंड लीग सीरीज के तीन चरण में हिस्सा लिया था, और छह अंक लेकर ओवरऑल रैंकिंग में आठवें स्थान पर रहे थे. वह पेरिस और मोनाको चरण में पांचवें और सातवें स्थान पर रहे. ऐसे में कॉमनवेल्थ के बाद अब एक बार फिर से देश को उनसे इस खेल में मेडल की उम्मीद बन गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi