S M L

एक जैसी होने के बाद भी आपको अधिक आकर्षित करेगी भारतीय महिला एथलीट्स की पोशाक

भारतीय एथलीट्स कॉमनवेल्थ गेम्स के उद्धाटन और समापन समारोह में नेवी ब्लू रंग के ब्लेजर और ट्राउजर पहने नजर आएंगे

Updated On: Feb 26, 2018 05:27 PM IST

Kiran Singh

0
एक जैसी होने के बाद भी आपको अधिक आकर्षित करेगी भारतीय महिला एथलीट्स की पोशाक

विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष खिलाड़ियों की आधिकारिक पोशाक ब्लेजर और ट्राउजर होता है और वहीं महिला खिलाड़ियों का पहले साड़ी और ब्लेजर होता था, जिसे अब बदल दिया गया है. आॅस्ट्रेलिया में 4 से 15 अप्रैल तक होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार महिला एथलीट्स भी पुरुष एथलीट्स की तरह ब्लेजर और ट्राउजर में नजर आएंगी, लेकिन इनकी ड्रेस का एक छोटा सा फर्क आपको महिला खिलाड़ियों की पोशाक की तरफ अधिक अट्रैक्ट करेगा.

गौरतलब है कि जहां कुछ महिला खिलाड़ियों ने साड़ी और ब्लेजर पर अपनी आपत्ति जताई थी, वहीं कुछ इसके समर्थन में उतरी थीं. भारतीय ओलिंपिक संघ ने कहा था कि उन्हें खिलाड़ियों की ओर से फीडबैक मिला कि साड़ी पहनने में काफी समय लगता है और 4 से 5 घंटे तक चलने वाले उद्धाटन समारोह में उसे संभालना भी मुश्किल हो जाता है, वहीं पीवी सिंधु और साक्षी मलिक सहित कुछ खिलाड़ी साड़ी के समर्थन में उतरी थीं.

cwg2

महिला खिलाड़ियों की इस नई पोशाक में ब्लेजर और ट्राउजर के साथ टाई नहीं है, जो पुरुष खिलाड़ियों के सूट में है. इसकी जगह उनकी पोशाक के साथ स्टोल की तरह दिखने वाला एक खूबसूरत कपड़ा डिजाइन किया गया है. वहीं स्पोर्ट्स परिधान में जहां पुरुषोॆ के परिधान ब्लू रंग के हैं, वहीं महिला खिलाड़ी नारंगी रंग की पोशाक में मैदान पर उतरेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi