S M L

CWG 2018, सीरिंज मामला: भारत के दो एथलीट्स को गेम्स विलेज से बाहर निकाला गया!

मेडल के उम्मीदवार राकेश बाबू को ट्रिपल जंप के फाइनल में उतरना था

Updated On: Apr 13, 2018 07:24 AM IST

Kiran Singh

0
CWG 2018, सीरिंज मामला: भारत के दो एथलीट्स को गेम्स विलेज से बाहर निकाला गया!

भारतीय एथलीट ने गोल्ड कोस्ट में अपना दबदबा बनाए रखा है. हर खेल में भारतीय खिलाड़ी अपने खेल से विपक्षियों को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. इस समय भारत मेडल सूची में शीर्ष तीन में शामिल है, जहां इस समय देश अपने खिलाड़ियों की इस सफलता का जश्न मना रहा है, वहीं गोल्ड कोस्ट खेल गांव से एक बुरी खबर आई है. इनसाइड द गेम्स वेबसाइट के मुताबिक   खेल गांव में दो भारतीय एथलीट्स को बाहर कर वापस वतन भेज दिया गया है और यह दोनों खिलाड़ी है ट्रिपल जम्पर राकेश बाबू और रेस वॉकर केटी इरफान  दोनों खिलाड़ियों को कॉमनवेल्थ गेम्स फैडरेशन की नो नीडल पॉलिसी को उल्लघंन करने का दोषी पाया गया है और जिसके बाद उन्हें खेल गांव से बाहर करक वापस भारत भेजने की शुक्रवार को घोषणा की गई.

 

जहां इरफान ने रविवार को अपने मुकाबले में उतरे थे और 20 किमी रेस वॉक में 13वें स्थान पर रहे थे, वहीं राकेश बाबू को कॉमनवेल्थ गेम्स फैडरेशन कोर्ट के फैसले पर शनिवार को होने वाले ट्रिपल जम्प से भी बैन कर दिया गया है.

खेल गांव में इन दोनों खिलाड़ियों के कमरे में बेडसाइड टेबल पर रखे कप में सीरिंज मिली थी. गौरतलब है कि इससे पहले कॉमवनेल्थ शुरू होने से पहले भी भारतीय दल सीरिंज विवाद में फंसा था, जिसके बाद भारतीय एथलीट्स का डोप टेस्ट हुआ, जो नेगेटिव रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi