S M L

CWG 2018: जूनियर के बाद अब सीनियर स्तर पर खुद को साबित करने उतरेंगी मेहुली

2017 में 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मेहुली ने 8 गोल्ड मेडल पर निशाना लगाकर सनसनी फैला दी थी

FP Staff Updated On: Apr 01, 2018 07:49 PM IST

0
CWG 2018: जूनियर के बाद अब सीनियर स्तर पर खुद को साबित करने उतरेंगी मेहुली

नाम: मेहुली घोष

उम्र: 17

स्पर्धा: निशानेबाजी कैटेगरी: 10 मी एयर राइफल

पिछला कॉमनवेल्थ प्रदर्शन: पदार्पण करेंगी

 

गोल्ड कोस्ट में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां अनुभवी खिलाड़ियों के बीच भारत की तरफ से 17 साल की मेहुली घोष भी चुनौती देने के लिए तैयार है. यह उनका पहला कॉमनवेल्थ गेम्स है और उनके हाल ही के प्रदर्शन को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह कोई बड़ा उलटफेर करने ही लौटेंगी.

2016 के बाद से मेहुली को शूटिंग स्टार के रूप में पहचान मिली, जब पुणे में हुए नेशनल चैंपियनशिप में दो गोल्ड और सात सिल्वर मेडल अपने नाम किए. इसके बाद से पश्चिम बंगाल की यह युवा निशानेबाज नहीं रूकी. 2017 में 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मेहुली ने 8 गोल्ड मेडल पर निशाना लगाकर सनसनी फैला दी थी. हाल ही में मेक्सिको में हुए आईएसएसएफ विश्व कप में मेहुली ने 228.4 अंक हासिल कर विश्व जूनियर रिकॉर्ड बनाते हुए दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया और अब उनकर नजर सीनियर विश्व रिकॉर्ड बनाने पर है.

पूर्व भारतीय ओलिंपियन जॉयदीप कर्माकर की देखरेख में निशानेबाजी की शुरुआत करने वाली मेहुली उनकी ही अकादमी में अभ्यास करती है. 2017 में चेक गणराज्य में हुए जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में वह सातवें पायदान पर रही थी. भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की प्रशंसक मेहुली को उनकी आक्रामता और फोकस काफी प्रभावित करता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi