S M L

CWG 2018, Women's Boxing: फाइनल में पहुंची मैरीकॉम, सरिता देवी का सफर थमा

गोल्ड मेडल के लिए मैरीकॉम का मुकाबला नॉर्थन आयरलैंड की​ क्रिस्टीना ओ' हारा से होगा.

Kiran Singh Updated On: Apr 11, 2018 07:29 PM IST

0
CWG 2018, Women's Boxing: फाइनल में पहुंची मैरीकॉम, सरिता देवी का सफर थमा

भारत की दिग्गज बॉक्सर मैरीकॉम फाइनल में पहुंच गई है और इसी के साथ गोल्ड या सिल्वर में से एक पदक भी पक्का हो गया है. वहीं दूसरी तरफ 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ की सिल्वर मेडलिस्ट सरिता देवी का गोल्ड कोस्ट में सफर थम गया है. 60 किग्रा कैटेगरी के क्वार्टरफाइनल में सरिता देवी को आॅस्ट्रेलिया की एनिया ने हराया.

विपक्षी खिलाड़ी के पास नहीं था मैरी के टेक्निक्स का जवाब

श्रीलंका की अनुषा के पास अनुभवी मैरीकॉम की टेक्निक्स का कौई जवाब नहीं था। रिंग में आते ही मैरीकॉम ने शानदार जैब लगाकर अपना दवाब बनाना शुरू कर दिया, जिसका असर श्रीलंकाई खिलाड़ी पर दिखने लगा था। पहले राउंड में मैरी पूरी तरह से हावी रही. दूसरे राउंड में श्रीलंकाई खिलाड़ी ने भले ही थोड़ा अटैकिंग खेलने की कोशिश की, लेकिन मैरी के टेक्निक्स का उनके पास जवाब नहीं था. तीसरे राउंड में श्रीलंकाई खिलाड़ी का गार्ड थोड़ा सा नीचे होते ही मैरी ने मौके को बखूबी भुनाया और पंच लगाकर अंक बटोरे.गोल्ड के लिए मैरीकॉम का मुकाबला नॉर्थन आयरलैंड की क्रिस्टीना ओ' हारा से होगा.

आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रही हावी

वीमन 60 किग्रा के क्वार्टफाइनल मुकाबले में सरिता देवी का मुकाबला आॅस्ट्रेलिया की एलिना से था, जो तीनों राउंड में उन पर हावी रही। लंबाई में सरिता के अधिक होने का पूरा फायदा उठाते हुए एलिना ने उन पर पहले ही राउंड में अपना दवाब बना दिया था. एलिना ने सरिता को 5-0 से हराया. शुरुआती दो राउंड में सरिता एलिना ने जैब का कोई जवाब नहीं दे पाई. तीसरे और आखिरी राउंड से ही मुकाबला भारतीय खिलाड़ी के हाथ से निकलता हुआ दिखने लगा था, राउंड के आखिरी क्षणों में एक बार सरिता ने अपना खेल बदलने की कोशिश की और लगातर पंचों की बारिश करने लगी, लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी और पांचों जजों की सहमति से आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का हाथ उठाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi