S M L

CWG 2018, Women's Hockey : भारत के गोल्डन अभियान को लगा झटका, वेल्स के खिलाफ आखिरी मिनटों में मिली हार

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारत को वेल्स ने हरा दिया और किसी मेजर टूर्नामेंट में वेल्स के हाथों भारत की यह पहली हार है

Updated On: Apr 05, 2018 11:12 AM IST

FP Staff

0
CWG 2018, Women's Hockey : भारत के गोल्डन अभियान को लगा झटका, वेल्स के खिलाफ आखिरी मिनटों में मिली हार

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के पहले दिन भारतीय महिला हॉकी टीम की शुरुआत निराशजनक रही. पहले ही मैच में वेल्‍स के हाथों 3- 2 से हरा का सामना करना पड़ा और यह पहली बार है जब किसी मेजर टूर्नामेंट में वेल्स ने भारत को हराया. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले गए थे, जिसमें से भारत ने चार जीते थे और एक ड्रॉ रहा था. शुरुआत में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम के समय बराबरी पर आ गई थी, लेकिन वेल्स ने अंतिम क्षणों में निर्णायक गोल दागकर मुकाबला जीत लिया.

2006 मेलबर्न गेम्स की सिल्वर मेडलिस्ट भारतीय टीम शुरुआती 30 मिनट तक 2-0 से पीछे चल रही थी, लेकिन तीसरे क्वार्टर में उसने दो गोल करने मुकाबला बराबर कर दिया. दोनों टीमें विजयी गोल की तलाश कर रही थी, ऐसे में 57वें मिनट में वेल्स की नताशा मार्क जोंस ने विजयी गोल दागकर भारतीय उम्मीदों को झटका दे दिया.

रानी रामपाल और निक्की ने किया गोल

मैच के शुरुआती सातवें मिनट में ही वेल्स की लीसा डाले ने पहला गोल दागकर भारतीय टीम पर दबाव बनाना शुरू किया और 26वें मिनट में सियान फ्रेंच ने एक गोल और करके इस अंतर को और बढ़ा दिया. भारतीय टीम शुरुआती 30 मिनट गोल के लिए जूझती रही, लेकिन उन्हें सफलता 34वें मिनट में मिली. कप्तान रानी रामपाल ने गोल दागकर स्कोर 2-1 किया. इसके बाद 41वें मिनट में निक्की प्रधान ने बेहतरीन गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. हालांकि वेल्स में अंतिम मिनटों में बाजी मार ली. भारतीय टीम ने 2002 मैनचेस्टर कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीता था और 2006 में सिल्वर, इसके बाद दो कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम पांचवें स्थान पर रही थी. शुक्रवार को भारत का सामना मलेशिया से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi