S M L

CWG 2018, Women's hockey: भारत ने ओलिंपिक चैंपियन इंग्लैंड पर हासिल की जोरदार जीत

भारतीय महिला टीम ने पहली बार इंग्लैंड को हराया है

FP Staff Updated On: Apr 08, 2018 11:43 AM IST

0
CWG 2018, Women's hockey: भारत ने ओलिंपिक चैंपियन इंग्लैंड पर हासिल की जोरदार  जीत

कमजोर टीम वेल्स से हारकर अपने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने अभियान का आगाज करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को अपने तीसरे मैच में ओलिंपिक चैंपियन इंग्लैंड को हराकर पदक अपनी मजबूत दावेदरी पेश कर दी. शुरुआत में एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए पूल ए के तीसरे मैच में ओलंपिक चैम्पियन को 2 -1 से हरा दिया.

दूसरे स्थान आई टीम

पिछले दो कॉमनवेल्थ गेम्स में पांचवें स्थान पर रही भारतीय टीम अब अंकतालिका में इंग्लैंड से पीछे दूसरे स्थान पर आई गई है और उसका सेमीफाइनल में प्रवेश तय लग रहा है. भारत ने अपने तीन मैचों में अभी दो जीत हासिल की. वेल्स से पहला मैच हारने के बाद मलेशिया पर जीत दर्ज की थी और इंग्लैंड पर बड़ी जीत दर्ज कर ली है.

गुरजीत और नवनीत ने दागे गोल

भारत के लिए गुरजीत कौर और नवनीत कौर ने क्रमश: 42वें और 48वें मिनट में गोल दागे. इससे पहले इंग्लैंड की कप्तान अलेक्जेंड्रा डेनसन ने 35वें सेकंड में ही गोल करके टीम को बढत दिला दी थी. दूसरे हाफ में गुरजीत ने टीम को मिला एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर भुनाकर बराबरी दिलाई. इसके छह मिनट बाद नवनीत के फील्ड गोल ने भारत को बढत दिलाई.

ओलिंपिक चैंपियन को हराना खास पलों में से एक

भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने मैच के बाद कहा हमने पहली बार इंग्लैंड को हराया है. वे रियो ओलंपिक चैम्पियन है लिहाजा हम इस जीत से बहुत खुश हैं. उन्होंने कहा 'ओलंपिक चैम्पियन को हराना हमेशा खास पल होता है. हमें उनके खिलाफ खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले और आज हमारा दिन था. हमने काफी मेहनत की थी और यह मौका चूकना नहीं था.' नवनीत ने कहा कि ओलंपिक चैम्पियन के खिलाफ गोल करना उसके कैरियर का सबसे बड़ा पल था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi