S M L

CWG 2018: मुश्किल में पड़ सकती है भारतीय मुक्केबाजी टीम, 12 का हुआ डोप टेस्ट

आॅस्ट्रेलियन स्पोर्ट्स एंटी डोपिंग एजेंसी को कमरे के बाहर सिरिंज मिली थी

FP Staff Updated On: Apr 02, 2018 02:12 PM IST

0
CWG 2018: मुश्किल में पड़ सकती है भारतीय मुक्केबाजी टीम, 12 का हुआ डोप टेस्ट

कॉमनवेल्थ गेम्स का काउंट डाउन शुरू हो चुका है और सभी देशों की नजर अपने अपने खिलाड़ियों पर टिक गई है. ऐसे में भारतीय खेमे से एक ऐसी खबर आ रही है, जिसने कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने के कुछ दिन पहले ही भारतीय दल की चिंता को बढ़ा दिया है. शनिवार को भारतीय दल के किसी सदस्य के कमरे के कूड़ेदान में सिरिंज मिली थी. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आॅस्ट्रेलियन स्पोर्ट्स एंटी डोपिंग एजेंसी और स्थानीय पुलिस ने चार सीनियर मुक्केबाजों द्वारा शेयर किए जा रहे कमरे पर छापा मारा और उन्हें वहां से प्लास्टिक की बोतल में मोड़ी गई सिरिंज बरामद हुई. इसके बाद मुक्केबाजों ने इन आरोपों से इनकार किया, लेकिन बाद में टीम डॉक्टर ने सिरिंज के उपयोग की बात कबूली. हालांकि उन्होंने बताया कि सिरिंज का इस्तेमाल कुछ भी गलत करने के लिए नहीं किया गया है

पढ़े:  CWG 2018: कमरे में सिरिंज मिलने के बाद बड़ी जांच से गुजरना पड़ सकता है भारतीय दल को

  12 मुक्केबाजों का हुआ डोप टेस्ट

खबर के मुताबिक खेल की आयोजक समिति ने जांच शुरू कर दी है और मुक्केबाजी टीम के 12 सदस्यों का डोप टेस्ट हुआ. जिसमें 8 पुरुष और 4 महिला खिलाड़ी शामिल हैं. इसके साथ ही सिरिंज की भी जांच की जाएगी और पता किय जाएगा उसमें क्या है. अगर मुक्केबाज दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें गंभीर प्रतिबंध से भी गुजरना पड़ सकता है. डोप टेस्ट का परिणाम 4 अप्रैल को होने वाले उद्घाटन समारोह से पहले ही आ जाएगा.

  मुक्केबाजों पर लगा यह प्रतिबंध

सूत्रों की मानें तो मुक्केबाजों से अंडरटेकिंग पर साइन करवाया गया है कि उनके पास अब और अधिक सिरिंज नहीं है. वहीं रात 10 बजे बाद खेल गांव से बाहर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. गोल्ड कोस्ट में मौजूद भारतीय दल के साथ गए अधिकारियों ने इस घटना पर चुप्पी साध ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi