S M L

कॉमनवेल्थ गेम्स: शूटिंग टीम में शामिल 15 वर्ष के अनीश, बोर्ड एग्जाम को लेकर है चिंता में

आॅस्ट्रेलिया में 4 से 15 अप्रैल तक आयोजित होंगे गेम्स

Updated On: Jan 31, 2018 01:41 PM IST

FP Staff

0
कॉमनवेल्थ गेम्स: शूटिंग टीम में शामिल 15 वर्ष के अनीश, बोर्ड एग्जाम को लेकर है चिंता में

नेशनल राइफल एसोसिएशन ने अप्रैल में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स ने लिए अपने 27 खिलाड़ियों की घोषाणा की कर दी है, जिसमें स्टार खिलाड़ी जीतू राय, गगन नारंग, अपूर्वी चंदेला के अलावा 15 साल के अनीश भानवाला को भी टीम में शामिल किया गया है. टीम में 25 पुरुष और 12 महिला खिलाड़ी है. इसके साथ ही एनआरआई ने जूनियर विश्व कप के लिए भी टीम की घोषणा की, जिसमें अनीश अपना नाम न होने पर अधिक खुश हुए. दरअसल एनआरआई इस यंग खिलाड़ी को कॉमनवेल्थ की तैयारी के लिए समय देना चाहती है.

अनीश  25मीटर रैपिड फायर इवेंट में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीं इनके साथ एक समस्या अपने बोर्ड एग्जाम को लेकर भी चल रही है. द टाइम्स आॅफ इंडिया की खबर के अनुसार मार्च में अनीष के बोर्ड एग्जाम है और इंटरनेशनल कैलेंडर और एग्जाम शेड्यूल के अनुसार ये यंग खिलाड़ी अपने पेपर नहीं दे पाएगा.

अनीश  ने कहा कि 'मुझे खुशी है 19 से 29 मार्च तक होने वाले जूनियर विश्व कप टीम में मुझे शामिल नहीं किया गया, नहीं तो इस साल किसी भी पेपर में बैठ पाना संभव नहीं होता. उन्होंने कहा कि हमने सीबीएसई को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि बोर्ड मुझे समय निकलने के बाद भी कम से कम एक पेपर देने के लिए सहमति दें.

हालांकि बोर्ड ने एक पेपर के लिए सहमति दे दी है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी होगी कि यदि बोर्ड दोनों सबजेक्ट में वापस एग्जाम देने के लिए अनुमति दे दे. अनीश के एग्जाम 6 मार्च से 28 मार्च तक होंगे, वहीं कॉमनवेलथ गेम्स 4 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं. पुरुष टीम 50मीटर राइफल 3 पोजीशन: संजीव राजपूत, चैन सिंह 50मीटर राइफल प्रोन: चैन सिंह, गगन नारंग 10मीटर एयर राइफल: रवि कुमार, दीपक कुमार 25मीटर रैपिड फायर पिस्टल: अनीश, नीरज कुमार 50मीटर फ्री पिस्टल और 10मी एयर पिस्टल: जीतू राय, ओम प्रकाश ट्रेप: मानवजीत सिंह संधु, कायनान चेनाय डबल ट्रेप: मोहम्मद असाब, अंकुर मित्तल, स्कीट: स्मित सिंह, शिराज शेख

महिला टीम

50 मीटर राइफल 3 पोजीशन और प्रोन: अंजुम, तेजस्विनी सावंत 10 मीटर एयर राइफल: अपूर्वी चंदेला, मेहुली घोष 25 मीटर स्पोट्र्स पिस्टल: हीना सिधु, अनुराज सिंह 10 मीटर एयर पिस्टल:हीना सिद्धू, मनु भाकड़ ट्रैप: श्रेयांसी सिंह, सीमा तोमर डबल ट्रैप:श्रेयांसी सिंह, वर्षा वर्मन स्कीट: सान्या शेख, माहेश्वरी चौहान

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi