S M L

आखिर अनीश को शूटिंग की वर्ल्ड चैंपियनशिप में क्यों नहीं भेजना चाहते कोच जसपाल राणा!

कॉमनवेल्थ गेम्स में 25 मीटर रैपिड फायर में पिस्टल में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं अनीश

FP Staff Updated On: Jun 17, 2018 11:57 AM IST

0
आखिर अनीश को शूटिंग की वर्ल्ड चैंपियनशिप में क्यों नहीं भेजना चाहते कोच जसपाल राणा!

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ खेलो में में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के 16 साल से भी कम उम्र के शूटर अनीश भानवाल को भारतीय शूटिंग का के भविष्य का सितारा माना जाता है लेकिन उनके कोच जसपाल राणा उन्हें साउथ कोरिया में होने वाली शूटिंग की वर्ल्ड चैंपिनशिप में भाग नहीं लेने देना चाहते हैं.

चैंगवॉन में होने वाली इस चैंपियनशिप का बहुत बड़ा महत्व है क्याकि इसमें 2020 टोक्यो ओलिंपिक के टिकट भी दांव पर होंगे. इस चैंपियनशिप में 48 व्यक्तिगत और 12 टीम इवेंट के ओलिंपिक कोटा निर्धारित होंगे और और ऐसी बड़ी चैंपियनशिप में जसपाल राणा अनीश नहीं भजेना चाहते है.

द ट्रिब्यून की खबर के मुताबित जसपाल राणा का मानना है कि इस कंपटीशन में अनीश के मेडल जीतने के चांस बेहद कम हैं और इसी वक्त कोरिया में ही जूनियर चैंपियनशिप भी चलेगी जहां अनीश आसानी से मेडल जीत सकते हैं.

25 मीटर की रैपिड फायर पिस्टल में अनीष इस वक्त भारत की दूसरे नंबर के शूटर हैं. पहले नंबर पर शिवम शुक्ला है. जूनियर टीम के नेशनल पिस्टल कोच जसपाल राणा का कहना है कि अनीश की काबिलियत पर उन्हें कोई शक नही है लेकिन इतनी पड़ी चैंपियनशिप में वस्तविकता को मदेदनजर रखकर ही फैसले करने होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi