live
S M L

सैफ फुटबॉल: फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

एकतरफा मुकाबले में नेपाल को 3-1 से दी मात

Updated On: Jan 02, 2017 07:21 PM IST

FP Staff

0
सैफ फुटबॉल: फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

सिलीगुड़ी. भारत ने नेपाल को 3-1 से हराकर महिलाओं के सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. हाफ टाइम तक भारतीय टीम एक गोल से आगे थी.

सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कमला देवी ने 45वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई. इंदुमती ने 58वें मिनट में बढ़त को दोगुना किया. सष्मिता मलिक ने 83वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल किया. इस बीच नेपाल की ओर से सबित्रा भंडारी ने 75वें मिनट में अंतर कम किया.

पहला हाफ पूरी तरह एकतरफा रहा. भारत ने दबदबा जमाया. दंगमेई ग्रेस और सष्मिता मलिक ने दोनों फ्लैंक संभाले. भारत ने  एक के बाद एक हमले बोले. एक समय के बाद गिनना मुश्किल था कि भारत को कितने कॉर्नर मिले.

unnamed

भारतीय कोच साजिद दार ने कहा कि पूरी टीम की कोशिशों ने हमें फाइनल तक पहुंचाया है. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में दार ने कहा, ‘किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना मुश्किल है. गोलकीपर से लेकर डिफेंडर... और मिडफील्डर से स्ट्राइकर तक हर किसी ने अपना रोल सही तरीके से निभाया. पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.’

जिस तरह का दबदबा भारत का था, उसमें पहला गोल होने में बहुत वक्त लगा. ठीक इंटरवल से पहले कमला देवी ने टीम को बढ़त दिलाई. इस गोल ने भारत को दूसरे हाफ की योजना ठीक से बनाने में मदद की. टीम ने गेम को थोड़ा धीमा किया.

दूसरा गोल 58वें मिनट में हुआ. इंदुमती ने बाला से मिले लंबे पास को गोल में बदल दिया. भारत का तीसरा गोल 83वें मिनट में विपक्षी गोलकीपर की गलती से हुआ. अंजिला ने मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस मौके पर चूकीं. कॉर्नर पर गेंद गोल में चली गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi