S M L

चीनी ताइपे ओपन : भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे जयराम और सौरव

पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने पांच लाख डॉलर पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है

Updated On: Oct 01, 2018 05:01 PM IST

Bhasha

0
चीनी ताइपे ओपन : भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे जयराम और सौरव

खिलाड़ी अजय जयराम और सौरव वर्मा मंगलवार से शुरू हो रहे चीनी ताइपे विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. डेनमार्क ओपन (16-21 अक्टूबर) और फ्रांस ओपन (23 से 28 अक्टूबर) जैसी सुपर 750 विश्व टूर प्रतियोगिताओं को देखते हुए पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने पांच लाख डॉलर पुरस्कार राशि वाले इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है.

शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान तक पहुंचने वाले जयराम और पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सौरव पर पुरुष सिंगल्स में भारत को खिताब दिलाने की चुनौती होगी. जयराम चोट से वापसी के बाद वियतनाम ओपन और व्हाइट नाइट्स टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुके हैं. पिछले कुछ टूर्नामेंटों में पहले ही दौर में हार का सामना करने वाले जयराम चीनी ताइपे ओपन के पहले दौर में जापान के हाशिरू शिमोनो के खिलाफ खेलेंगे.

विश्व रैंकिंग में 65वें स्थान पर काबिज सौरव ने इस साल जुलाई में 75,000 डॉलर रूस ओपन का खिताब जीता था. वह एशियाई खेलों के लिए गई भारतीय टीम में शामिल थे. पहले दौर में उनका सामना स्थानीय दावेदार ली शिअ हाओ से होगा.

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में राहुल यादव चिट्टाबोइना का पहले दौर में ताइवान के लू शिया हांग से, जबकि अभिषेक येलिगार के सामने पहले दौर में अनुभवी और पांचवीं वरीयता प्राप्त जान’ओ जोर्गेनसेन की चुनौती होगी.

महिला सिंगल्स में साई उत्तेजिता राव चुक्का पहले दौर में ताइपे की शियांग यिंग ली, मुग्धा आग्रे सातवीं वरीयता प्राप्त सोनिया शेयहा के खिलाफ खेंलेंगी. श्री कृष्ण प्रिया कुदारवल्ली का सामना स्थानीय खिलाड़ी लिन यिंग चुन से होगा. भारत के तरूण कोना और मलेशिया के लिम खिम वाह पुरुष डबल्स में चौथी वरीयता प्राप्त मलेशिया के ओंग यूव सिन और तोइ ई यी से होगा. मिक्स्ड डबल्स, महिला डबलस में कोई भारतीय खिलाड़ी भाग नहीं ले रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi