विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चाइना ओपन बैडमिंटन :  सायना अगले दौर में,  सौरभ वर्मा की छुट्टी

नेहवाल ने अमेरिका की बेइवान झैंग को हराया, दूसरे दौर में जापान की यामागुची से होगी भिड़ंत

Bhasha Updated On: Nov 15, 2017 08:23 PM IST

0
चाइना ओपन बैडमिंटन :  सायना अगले दौर में,  सौरभ वर्मा की छुट्टी

भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने अमेरिका की बेइवान झांग के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई. पीवी सिंधु को हराकर हाल में राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली सायना को फुजोउ में पहले दौर में झांग को 30 मिनट में 21-12 21-13 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा.

सायना को अगले दौर में पांचवीं वरीय अकाने यामागुची से भिड़ना है, जिन्होंने चीन की शियाओशिन चेन को 21-12, 21-14 से हराया. सायना ने जापान की यामागुची के खिलाफ सिर्फ एक मैच जीता है, जबकि तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. पिछले तीन मुकाबलों में यामागुची ने जीत दर्ज की है.

पुरुष एकल के पहले दौर में हालांकि सौरभ वर्मा को फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज के खिलाफ 14-21, 21-15, 11-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी भी पहले दौर की बाधा को पार करने में विफल रही. इस भारतीय जोड़ी को चेंग ल्यू और नान झैंग की चीन की जोड़ी के हाथों 13-21, 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

लिन डैन पहले दौर में हारकर बाहर हुए

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी लिन डैन सात मैच प्वाइंट बचाने के बावजूद पहले दौर में हारकर बाहर हो गए. इंडोनेशिया के विश्व में 17वें नंबर के जोनाथन क्रिस्टी ने लिन डैन को 21-19 21-16 से हराया जिसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि यह 34 वर्षीय सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी जल्द ही संन्यास ले सकता है.

पांच बार के चीन ओपन विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त लिन डैन ने कई गलतियां की और 42 मिनट में उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा. लिन के कट्टर प्रतिद्वंद्वी मलेशिया के ली चोंग वेई को इस तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने ताइवान के सुह जेनहाओ को 21-5, 21-7 से हराया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi