S M L

China Open Badminton 2018: लय से भटकीं सिंधु, चीनी खिलाड़ी ने किया बाहर

चीन की चेन युफेई ने सिंधु को 21-11, 11- 21, 21-15 से हराया

Updated On: Sep 22, 2018 08:21 AM IST

FP Staff

0
China Open Badminton 2018: लय से भटकीं सिंधु, चीनी खिलाड़ी ने किया बाहर

श्रीकांत के बाद चीन ओपन में भारतीय की मजबूत चुनौती पीवी सिंधु चीनी दीवार को भेदने में असफल रही और  चेन युफेई ने उन्‍हें बाहर का रास्‍ता दिखा दिया. क्‍वार्टर फाइनल मुकाबल में सिंधु ने 21-11, 11- 21, 21-15 से मुकाबला गंवाया. पूरे मुकाबले में सिंधु लय में नहीं दिखी. हालांकि दूसरे गेम में भारतीय चुनौती ने आक्रमकता दिखाई थी और मुकाबला निर्णायक गेम तक ले जाने सफल रही, लेकिन तीसरे गेम में शुरुआती संघर्ष के बाद लय से भटक गई और गेम गंवाने के साथ ही मुकाबला भी गंवा दिया.

पहला गेम: पहले गेम के शुरुआत में ही चीनी खिलाड़ी सिंधु पर हावी दिखने लगी.  चीनी खिलाड़ी उन्‍हें ज्‍यादातर क्रॉस कोर्ट शॉट खेलकर उन पर दबाव बनाते की कोशिश कर रही थी. एक समय 5-3 से पिछड़ने के बाद उनका अंक भी सिंधु ने गंवा दिया. दरअसल यहां वह शॉट को जज नहीं कर पाई और आउट छोड़कर ड्रॉप कर दिया.6-3 से पिछड़ने के बाद सिंधु ने दो अंक जोड़कर वापसी करने की कोशिश की, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने कोई मौका दिया और ब्रेक समय तक 11-7  की बढ़त हासिल कर ली थी. ब्रेक से लौटते ही सिंधु को चीनी खिलाड़ी के गलती का फायदा मिला और लगातर दो अंक जोड़े, लेकिन चेन युफेई ने जल्‍द ही अपनी गलती को सुधार लिया और नेट पर खेलते हुए 15-7 की मजबूत बढ़त बना ली थी. जहां से सिंधु ने लिए वापसी करना थोड़ा मुश्किल हो गया था, हालांकि सिंधु ने कुछ अंक हासिल किए, लेकिन इस अंतर को कम नहीं कर पाई और मुकाबला गेम पॉइंट तक पहुंच गया, जहां चीनी खिलाड़ी ने दमदार शॉट का जवाब सिंधु नहीं दे पाई और 14 मिनट में 21-11 से मुकाबला गंवा दिया.

दूसरा गेम: दूसरे गेम की शुरुआत सिंधु ने अच्‍छी की और चीनी खिलाड़ी की गलती का फायदा उठाते हुए 4-1 की बढ़त हासिल कर ली. अगला अंक भी चीनी खिलाड़ी ने नेट पर खेलकर सिंधु को गिफ्ट में दे दिया. इसके बाद उनका शॉट आउट रहा और सिंधु ने 6-1 से बढ़त बना ली. हालांकि इस अंतर को सिंधु ज्‍यादा देर कायम नहीं रख पाई और चेन ने जल्‍द ही अंतर 6-5 कर दिया. हालांकि अगले ही पल वाइड शॉट खेलकर स्‍कोर सिंधु के पक्ष में 7-5 किया. दूसरे गेम के ब्रेक तक सिंधु ने 11-8 से बढ़त बना हुए थी और इस बढ़त को कायम रखते हुए उन्‍होंने स्‍कोर 20-11 कर दिया. यहां चीनी खिलाड़ी ने एक वाइड शॉट खेलकर सिंधु को गेम पॉइंट दे दिया. सिंधु ने 17 मिनट तक चले इस गेम को 21-11 से हरा दिया.

तीसरा गेम: सिंधु ने दूसरा गेम जीतकर मुकाबले को तीसरे गेम में ले गई और इस निर्णायक गेम के शुरुआत में ही दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिली. सिंधु ने 2-0 की बढ़त लेने के बाद चेन ने जल्‍द ही स्‍कोर 2-2 से बराकर कर दिया. सिंधु ने एक बार फिर स्‍कोर 3-2 कर बढ़त हासिल की, लेकिन चेन ने एक बार फिर स्‍कोर बराबर किया. अगला सिंधु के खाते में गया और भारतीय खिलाड़ी ने 4-3 से बढ़त हासिल की, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने स्‍कोर 4-4 से बराबर कर बढ़त बनानी शुरू की और लगातार चार अंक हासिल कर स्‍कोर 8-4 किया. हालांकि अगला शॉट वाइड खेल गई, जिसका फायदा सिंधु को हुआ और स्‍कोर 8-5 तक पहुंचा. तीसरे गेम के ब्रेक तक 11 मिनट के खेल में चेन ने क्रॉस कोर्ट खेलकर 11-8 की बढ़त हासिल कर ली थी. ब्रेक के आने के बाद सिंधु ने नेट पर खेलकर अंक गंवाया और लगातार तीन अंक गंवा इस अंतर को 14-8 कर दिया. हालांकि इसके बाद सिंधु ने वापसी की काफी कोशिश की, लेकिन चेन ने उन्‍हें अपने करीब आने तक नहीं दिया और 21-15 से तीसरा गेम अपने नाम करने के साथ ही मुकाबला 2-1 जीत लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi