S M L

China Open Badminton: सिंधु के बाद श्रीकांत ने भी किया निरााश, हारकर टूर्नामेंट से हुए बाहर

क्वार्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत को विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चोउ तियेन चेन ने सीधे गेमों में हरा दिया

Updated On: Nov 10, 2018 09:08 AM IST

FP Staff

0
China Open Badminton: सिंधु के बाद श्रीकांत ने भी किया निरााश, हारकर टूर्नामेंट से हुए बाहर

खराब लय से जूझ रहे भारत के दो स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने चीन ओपन में भारत की उम्मीदों को तोड़ दिया है. ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु के बाहर होने के बाद किदांबी श्रीकांत से देश को जो उम्मीदें थी, वह भी खत्म हो गई है. क्वार्टर फाइनल में भारतीय खिलाड़ी को विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चोउ तियेन चेन ने सीधे गेमों में हरा दिया. चेन ने उन्हें 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-14 से शिकस्त दी. विश्व रैंकिंग में नवें नंबर पर काबिज श्रीकांत चीनी ताइपै के खिलाड़ी को चुनौती नहीं दे पाए. पहले गेम के शुरुआत में श्रीकांत ने दमदार खेल दिखाया और 10-8 की बढ़त बना ली, लेकिन ब्रेक के बाद चेन ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया.

दूसरे गेम में श्रीकांत लय पाने के लिए जूझते नजर आए. वह एक समय चेन से 4-10 से पिछड़ रहे थे. ब्रेक के समय स्कोर चेन के पक्ष में 11-7 था. ब्रेक के बाद भी उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया. श्रीकांत ने दो मैच प्वाइंट जरूर बचाए, लेकिन यह वापसी के लिए यह काफी नहीं था. इससे पहले सिंधु को स्थानीय खिलाड़ी बिंगजियाओ 17-21, 21-17, 15-21 से हरा दिया. पहला गेम गंवाने के बाद सिंधु ने जोरदार वापसी की और दूसरा गेम जीतकर मुकाबले बराबरी पर ला दिया, लेकिन तीसरे गेम चीनी खिलाड़ी ज्यादा हावी दिखी और शुरुआती संघर्ष के बाद सिंधु पर दबाव बनाने में कामयाब रही. यह लगातार तीसरा मौका था, जब सिंधु इस चीनी खिलाड़ी की बाधा को पार नहीं कर पाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi