S M L

अपने राज्यों के खिलाड़ियों को नौकरी में आरक्षण देगी तेलंगाना सरकार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को दो प्रतिशत कोटा देने की घोषणा की

FP Staff Updated On: Apr 21, 2018 06:03 PM IST

0
अपने राज्यों के खिलाड़ियों को नौकरी में आरक्षण देगी तेलंगाना सरकार

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर के लौटे भारतीय खिलाड़ियों को बधाईयों के साथ-साथ इस बार सरकार की ओर से नौकरियों के भी प्रस्ताव मिल रहे हैं. शनिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को आरक्षण देने की बात कही. उन्होंने खिलाड़ियों के लिए राज्य सरकार की नौकरियों का दो प्रतिशत कोटा देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री राव ने कॉमनवेल्थ में हिस्सा लेने वाले राज्य के खिलाड़ियों से मुलाकात करने के बाद  यह घोषणा की. बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार तेलंगाना से कुल 18 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौजूदा समय में शिक्षण संस्थानों में खिलाड़ियों को दो प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है. अधिकारी ने कहा, ‘सरकारी नौकरी में खिलाड़ियों को दो प्रतिशत आरक्षण दिए जाने संबंधी फाइल मुख्यमंत्री के पास है, मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा.’

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले खिलाड़ियों में बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडल विजेता सायना नेहवाल के अलावा अन्य मेडल विजेता किदाम्बी श्रीकांत , सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, एन सिक्की रेड्डी शामिल थे. मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को देश और राज्य के लिए ख्याति अर्जित करने के लिए बधाई दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi