S M L

Chess Olympiad 2018 : आनंद ने रैगर को हराया, भारतीय पुरुष टीम की ऑस्ट्रिया पर आसान जीत

भारतीय महिला टीम ने वेनेजुएला पर 4-0 से जीत दर्ज की

Updated On: Sep 26, 2018 05:01 PM IST

Bhasha

0
Chess Olympiad 2018 : आनंद ने रैगर को हराया, भारतीय पुरुष टीम की ऑस्ट्रिया पर आसान जीत

विश्व रैपिड चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश करके मार्कस रैगर को हराया, जिससे भारतीय पुरुष टीम 43वें शतरंज ओलंपियाड में ऑस्ट्रिया पर 3.5-0.5 से आसान जीत दर्ज करने में सफल रही.

बारह साल बाद ओलंपियाड में खेल रहे आनंद ने मंगलवार की शाम को खेली गई बाजी में सटीक गणना और उत्कृष्ट निर्णय क्षमता दिखाते हुए रैगर को हराया. दूसरे बोर्ड पर पी हरिकृष्ण ने वेलेंटाइन ड्रैगनेव की आखिरी क्षणों की गलती का फायदा उठाया, जबकि विदित गुजराती ने आंद्रियास डीरमेयर पर जीत दर्ज करके भारत की बढ़त सुनिश्चित की. चौथे बोर्ड पर बी अधिबान और पीटर श्रेनर की बाजी ड्रॉ छूटी.  लगातार दूसरी जीत से भारतीय पुरुष टीम 40 अन्य टीमों के साथ चार अंक लेकर संयुक्त बढ़त पर है. भारत का अगला मुकाबला कनाडा से होगा.

भारतीय महिला टीम ने वेनेजुएला पर 4-0 से जीत दर्ज की. डी हरिका ने सराई कारोलिना सांचेज कास्टिलो को हराया. दूसरे बोर्ड पर तानिया सचदेव को अमेलिया हर्नाडेज बोनिला पर जीत दर्ज करने में कोई परेशानी नहीं हुई. ईशा कारवडे ने भी ताइरू मैनुएला के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया, जबकि राष्ट्रीय चैंपियन पदमिनी राउत ने कोराल्स पैटिनो गर्सिया को हराकर क्लीन स्वीप संभव किया.  इस वर्ग में 33 टीमें संयुक्त बढ़त पर हैं. भारत को अब सर्बिया का सामना करना है जिससे उसे चुनौती मिल सकती है.

शतरंज की इस सबसे बड़ी प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी उलटफेर देखने को मिले. शीर्ष वरीयता प्राप्त रूस को महिला वर्ग में उज्बेकिस्तान से 1.5-2.5 के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi