S M L

एशियन गेम्स के मेडलिस्टों के सम्मान समारोह में आईओए से हुई भूल, गुलदस्ता देकर मांगी माफी

एक और शर्मसार होने वाली घटना में आयोजक ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पहलवान दिव्या काकरान के नाम का जिक्र करना ही भूल गए

Updated On: Sep 23, 2018 10:34 PM IST

Bhasha

0
एशियन गेम्स के मेडलिस्टों के सम्मान समारोह में आईओए से हुई भूल, गुलदस्ता देकर मांगी माफी

भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) को रविवार को आयोजित एक सम्मान समारोह में शर्मसार होना पड़ा क्योंकि नकद पुरस्कार राशि के लिए एशियाई खेलों के पदकधारियों के लिए बने चेक पर कई नाम गलत लिखे हुए थे और यहां तक कि एक खिलाड़ी का नाम शामिल भी नहीं था.

इसमें करीब 15 पदकधारी शामिल थे जिसमें कम्पाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेनाम और अभिषेक वर्मा को सिर्फ फूलों का गुलदस्ता ही दिया गया क्योंकि उनके नाम चेक पर गलत लिखे हुए थे.

आईओए ने टीम स्पर्धाओं में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज पदक विजेताओं को क्रमश: तीन लाख, दो लाख और एक लाख रूपए के पुरस्कार दिए. व्यक्तिगत पदकधारियों को पांच लाख, तीन लाख और दो लाख के पुरस्कार दिए गए. आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ‘मैं अपनी गलती के लिए पहले ही माफी मांगना चाहूंगा. करीब 14-15 खिलाड़ियों के नाम गलत प्रिंट हो गए हैं इसलिये हम उन्हें केवल फूलों का गुलदस्ता ही देंगे. लेकिन चिंता मत कीजिये, आपको नकद पुरस्कार मिलेगा. मैं उन्हें वो चेक नहीं देना चाहता जिस पर गलत नाम लिखे हैं.’

एक और शर्मसार होने वाली घटना में आयोजक ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पहलवान दिव्या काकरान के नाम का जिक्र करना ही भूल गए. जब काकरान के माता-पिता ने समारोह के बाद बत्रा से इसके बाबत पूछा तो अध्यक्ष ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दिव्या के पुरस्कार की घोषणा करने के लिए पुकारा लेकिन वह कार्यक्रम से जा चुके थे.

कई खिलाड़ी इस समारोह में नहीं आए जिसमें गोल्ड मेडलिस्ट जैवलिन थ्रोअर एथलीट नीरज चोपड़ा और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण, पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के अलावा बैडमिंटन पदकधारी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल शामिल थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi