विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चेन्नई ओपन टेनिस: स्पेन के बॉतिस्ता ने जीता खिताब

सिंगल्स के फाइनल में रूस के खिलाड़ी मेदवेदेव को दी मात

FP Staff Updated On: Jan 08, 2017 08:13 PM IST

0
चेन्नई ओपन टेनिस: स्पेन के बॉतिस्ता ने जीता खिताब

स्पेन के रॉबर्टो बॉतिस्ता एगुत ने चेन्नई ओपन में पुरुष सिंगल्स खिताब जीत लिया है. एगुत ने 20 साल के रूसी खिलाड़ी देनिएल मेदवेदेव को 6-3, 6-4 से हराकर सीजन का पहला एटीपी खिताब जीता. मेदवेदेव को अपने करियर के पहले खिताब के लिए उतरे थे. लेकिन उनका सपना वेटरन खिलाड़ी के खिलाफ पूरा नहीं हो पाया.

एगुत चार एटीपी खिताब जीत चुके हैं. 2016 में उन्होंने सोफिया और ऑकलैंड में भी खिताब जीते थे. वही फेवरिट माने जा रहे थे. विश्व नंबर 14 को आखिर कोई कैसे फेवरिट नहीं मानेगा. बॉतिस्ता एगुत ने उस समय सनसनी फैलाई थी, जब शंघाई मास्टर्स में नोवाक जोकोविच को मात दी. वहां वह फाइनल तक पहुंचे थे.

मैच का पहला सेट सिर्फ 33 मिनट में एगुत ने जीता. अपनी सर्विस पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. चौथे गेम में उन्होंने मेदवेदेव की सर्विस ब्रेक करते हुए तय कर लिया कि सेट अपने नाम करेंगे.

Chennai: Daniil Medvedev of Russia serve the ball to Dudi Sela of Israel during their semi-final match at ATP Chennai Open 2017 in Chennai on Saturday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI1_7_2017_000246B)

मेदवेदेव ने अपने बैकहैंड पर काफी गलतियां कीं. सर्विस में भी एस जरूर लगाए, लेकिन फर्स्ट सर्व का प्रतिशत कम रहा. दूसरे सेट में लंबी रैलियां चलीं. मेदवेदेव ने इस बीच मेडिकल टाइम भी लिया. उन्हें क्रैंप का इलाज कराना था. मैच शुरू हुआ, तो एगुत ने गेम जीतते हुए स्कोर 5-4 कर लिया. अपनी सर्विस पर मैच जीतते हुए उन्होंने खिताब भी अपने नाम कर लिया.

मेदवेदेव के लिए टूर्नामेंट एक तरह से शुरुआत का काम करेगा. इस सीजन की शुरुआत उन्होंने विश्व में 329वें नंबर पर रहते हुए की थी. सीजन के अंत तक वह 98वें नंबर पर आ गए. इस साल उन्होंने अपना पहला चैलेंजर खिताब जीता. उम्मीद की जा रही है कि चेन्नई ओपन के प्रदर्शन से उनकी रैंकिंग को और फायदा होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi