S M L

Champions Trophy Hockey, India vs Netherlands: फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को खेलना होगा ड्रॉ

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में पहुंचने के लिए मेजबान नीदरलैंड के साथ अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में कम से कम ड्रॉ खेलना होगा

Updated On: Jun 29, 2018 01:55 PM IST

Bhasha

0
Champions Trophy Hockey, India vs Netherlands: फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को खेलना होगा ड्रॉ

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में पहुंचने के लिए मेजबान नीदरलैंड के साथ अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में कम से कम ड्रॉ खेलना होगा.

आठ बार के ओलिंपिक विजेता भारत मुकाबला जीतने या ड्रॉ करने में सफल रहा तो लगातार दूसरी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगा.

भारत इस समय दो जीत , एक हार और एक ड्रॉ के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. गत विजेता एवं विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है और पहली ही रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बना चुका है. छह देशों के टूर्नामेंट के नियमों के तहत राउंड रोबिन चरण में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल में जगह बनाती हैं.

वहीं भारत के उलट नैदरलैंड्स को फाइनल में पहुंचने के लिए मुकाबला जीतना ही होगा. एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया आज ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना से भिड़ेगा. हालांकि मैच का कोई महत्व नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच चुका है और अर्जेंटीना फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है. भारत ने यहां राउंड रोबिन मैच में अंत में गोल गंवाकर बेल्जियम से 1-1 से ड्रॉ खेला था.

भारत ने इससे पहले चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से शिकस्त दी और ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को भी 2-1 से पराजित किया. लेकिन उसे गत चैंपियन और विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 2-3 की हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi