S M L

Champions Trophy Hockey 2018, India vs Belgium: आखिरी मिनट में बेल्जियम ने बिगाड़ा भारत का 'खेल', ड्रॉ पर रोका

59वें मिनट में बेल्जियम ने गोल दागा

Updated On: Jun 28, 2018 11:38 PM IST

FP Staff

0
Champions Trophy Hockey 2018, India vs Belgium: आखिरी मिनट में बेल्जियम ने बिगाड़ा भारत का 'खेल', ड्रॉ पर रोका

बेल्यिजम द्वारा आखिरी मिनट में दागे गए गोल के कारण भारत को ड्रॉ खेलना पड़ा. गुरुवार को चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन में खेले गए मुकाबले में भारत को बेल्जियम से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा. भारत ने हरमनप्रीत सिंह के 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से हुए गोल के दम पर शुरू में बढ़त हासिल कर ली थी, जिसे भारत ने मुकाबले के 58 मिनट तक बरकरार रखा, लेकिन बेल्जियम के दबाव के चलते उसने 59वें मिनट में बढ़त गंवा दी. बेल्जियम के लिए लोइक लुईपारेट ने 59वें मिनट में गोल दागा.

hockey 1

हालांकि इस ड्रॉ के बाद भी भारत के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है, अब टीम रविवार को मेजबान नेदरलैंड्स से भिड़ेगी.

भारत ने इससे पहले चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से शिकस्त दी. उन्होंने ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से पराजित किया, लेकिन उसे गत चैम्पियन और विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया से 2-3 की हार का सामना करना पड़ा.

मुकाबले के 10 मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने ड्रेग फ्लिक किया, लेकिन गेंद बेल्जियम खिलाड़ी से टकरा गई. इसी पर भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत के मौके को भुनाते हुए गोल दागा और भारत को बढ़त दिला दी. इसके गोल के बाद दबाव में आई बेल्जियम ने लगातार अटैक किया, लेकिन तीसरे क्वार्टर तक कोई सफलता नहीं मिली.

hockey 2 दूसरे क्वार्टर में 21वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे भारत ने बचाते हुए काउंटर अटैक किया, लेकिन मनप्रीत इस मौके को भुना नहीं पाए. दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपनी 1 0 की बढ़त रखा. तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने लगातार कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, 33 वें मिनट में और 35वें मिनट में भारतीय गोलकीपर में शानदार बचाव किया. तीसरे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में मनदीप ने मौका बनाया था, लेकिन लक्ष्य पर हिट की गई गेंद बाहर चली गई.

  चौथे क्वार्टर में बेल्जियम ने 49वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने की कोशिश की, लेकिन मनप्रीत ने आसानी से क्लीयर कर लिया. चौथे क्वार्टर में बेल्जियम ने लगातार कोशिश की और उसे सफलता 59वें मिनट में मिली. बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस मौके को भुनाते हुए लोइक ने गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi