S M L

चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल: डिबाला के दो गोल से युवेंटस ने बार्सिलोना को हराया

20 अप्रैल को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा रिटर्न लेग का मैच

Updated On: Apr 12, 2017 05:41 PM IST

Bhasha

0
चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल: डिबाला के दो गोल से युवेंटस ने बार्सिलोना को हराया

अर्जेंटीना के फारवर्ड पाउलो डिबाला के पहले हाफ में किए गए दो गोल की मदद से युवेंटस ने चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में बार्सिलोना पर 3-0 से अप्रत्याशित जीत दर्ज की.

डिबाला ने पहले हाफ में दो गोल किए जबकि तीसरा गोल जियोर्जियो चिएलिनी ने दूसरे हाफ में दागा. दूसरे चरण का मुकाबला अगले सप्ताह कैंप नोउ में खेला जाएगा.

बार्सिलोना ने अंतिम 16 के मुकाबले में पहले चरण में पेरिस सेंट जर्मेन से 4-0 से हारने के बाद रिटर्न चरण में 6-1 से जीत दर्ज की थी. अब उसे इसी तरह की वापसी करनी होगी.

युवेंटस का पिछली बार बार्सिलोना से मुकाबला 2015 फाइनल में हुआ था जब वे 3-1 से हारे थे. लेकिन यहां उसने बार्सीलोना के तीनों स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी, नेमार और लुइस सुआरेज को बेनूर कर दिया.

23 बरस के डिबाला ने सातवें मिनट में पहला गोल किया. बार्सिलोना की ओर से 21 मिनट बाद पहला हमला आया लेकिन जियानलुइगी बुफों ने आंद्रियास इनिएस्ता को कामयाबी हाथ नहीं लगने दी. इस गोल के लिए मेसी ने शानदार पास दिया था.

बार्सीलोना के कोच लुइस एनरिक ने फ्रांस के लेफ्ट बैक जेरेमी मथियू को हटाकर हाफटाइम में आंद्रे गोम्स को उतारा लेकिन इससे भी कोई फायदा नहीं मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi