S M L

चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को मात देकर भारत ने हासिल की लगातार दूसरी जीत

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराने में सफल रहा.

Updated On: Jun 24, 2018 08:29 PM IST

FP Staff

0
चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को मात देकर भारत ने हासिल की लगातार दूसरी जीत

भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराने में सफल रहा. भारत ने ब्रेडा (नीदरलैंड) में खेली जा रहे इस टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा है. उसने शनिवार को पाकिस्तान को 4-0से हराकर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी.

छह देशों के इस टूर्नामेंट की तालिका में भारतीय टीम दो मैचों में दो जीत के साथ शीर्ष पर है. आठ बार की ओलिंपिक चैंपियन भारत का टूर्नामेंट में अगला मुकाबला विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से 27 जून को है.

टीम के नए मुख्य कोच हरेंद्र सिंह अपने चौथे कार्यकाल की इससे बेहतर शुरुआत की कल्पना शायद ही कर रहे हों.

राष्ट्रमंडल खेलों में चौथे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम ने इस मैच की शुरूआत से ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. टीम ने अपने खेल को वहीं से आगे बढ़ाया जहां पाकिस्तान के खिलाफ उसने मैच छोड़ा था.

पिछले कुछ समय से कमजोर साबित हो रही भारतीय डिफेंस ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया जबकि फॉरवर्ड पंक्ति में रमनदीप सिंह की कमी के बावजूद टीम मजबूत दिखी. रमदीप सिंह का घुटना कल चोटिल हो गया था.

भारत की ओर से मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह गोल करने में सफल रहे.वहीं अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल गोंजालो पेया ने किया. मैच के तीनों गोल दूसरे क्वार्टर में देखने को मिले. बाकी तीनों क्वार्टर गोलरहित रहे.

ये मैच  भारत के अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह का 300वां मैच था. टीम ने की जीत ने इसे और भी खास बना दिया. पहले हाफ में दोनों टीमों ने तमाम कोशिसें की लेकिन कोई भी मौकों को गोल में नहीं बदल पाया, पहला हाफ गोलरहित रहा.दूसरे क्वार्टर में खेल एक्शन से भरपूर रहा. भारत की ओर से मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह गोल करने में सफल रहे. वहीं गोंजालो पेया के गोल से अर्जेंटीना वापसी करने में सफल रहा. भारत 17वें मिनट में खाता खोलने में सफल रहा. भारत को पहला पीसी मिला और हरमनप्रीत सिंह गोल करने में सफल रहे.

दिलप्रीत के पास पर मनदीप सिंह ने भारत को 28वें मिनट में 2-0 से आगे कर दिया. इसके बाद 0-2 से पिछड़ने के बाद अर्जेटीना ने गौंजला पेया के गोल की मदद से अर्जेंटीना 2-1 लाकर बराबरी की कोशिश की. गोल गोंजालो पेया के ड्रैग फ्लिक पर भारत के गोलकीपर श्रीजेश के पास कोई मौका नहीं था. इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हुआ और भारत ने जीत हासिल कर ली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi