S M L

जब 16 साल की उम्र में नडाल ने दी थी अपने भावी कोच को मात, शर्माते हुए मांगी थी माफी

मोया ने नडाल के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा सुनाते हुए बताया कि कैसे उन्हें हराने के बाद वह उनसे माफी मांगने आए थे

Updated On: Jul 31, 2018 11:10 AM IST

FP Staff

0
जब 16 साल की उम्र में नडाल ने दी थी अपने भावी कोच को मात, शर्माते हुए मांगी थी माफी

मौजूदा समय में राफेल नडाल टेनिस के उन खिलाड़ियों में से है जो किसी भी दिग्गज को मात दे सकते हैं. राफेल नडाल के कोच कार्लोस मोया ने एक इंटरव्यू में बताया कि जितने अग्रेसिव वो ( नडाल) आज कोर्ट पर हैं उतने ही शांत वह अपने शुरुआती दिनों में थे. मोया ने नडाल के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्सा सुनाते हुए बताया कि कैसे उन्हें हराने के बाद वह उनसे माफी मांगने आए थे.

मोया ने बताया कि साल 2003 में हैम्बर्ग में वह पहली बार राफेल नडाल से मिले थे. उस मैच में राफेल नडाल ने मोया को 7-5, 6-4 से मात दी थी. मोया  ने वह वाकया याद करते हुए बताया, 'उस दिन हम ट्रेनिंग पार्टनर नहीं थे, विरोधी थे. मैच की शुरुआत मेरे लिए अच्छी नहीं रही थी, मैं जाकर बेंच पर बैठा तो देखा नडाल भी वहीं बैठा था. मैंने जाकर उसे बताया कि वह गलत जगह बैठा है और उसे दूसरी ओर बैठना है. उस मैच में लोगों को मेरी जीत की उम्मीद थी पर मुझसे दस साल छोटे नडाल ने मुझे मात देकर सबको चौंका दिया.'

उन्होंने नडाल की तारीफ करते हुए कहा, 'उस वक्त वह महज 16 साल का था. मैं उस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा पाया था. हम दोनों ही उस मैच के समय नर्वस थे. वह मेरी इज्जत करता था और मुझे हराने के बाद वह शर्माता हुआ मेरे पास आया और मुझे सॉरी कहा. मैंने कहा कोई बात नहीं, लेकिन मैं उस वक्त समझ गया था कि यह आगे चलकर महान खिलाड़ी बनेगा. ' मोया मोया फिलहाल राफेल नडाल के कोच हैं और नडाल की एकेडमी में उन्हें ट्रेनिंग देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi