S M L

BWF World Tour Finals : समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी

24 वर्षीय भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गया था

Updated On: Dec 13, 2018 01:38 PM IST

FP Staff

0
BWF World Tour Finals : समीर ने सुगियार्तो को हराकर नॉकआउट की उम्मीद बरकरार रखी

भारत के समीर वर्मा ने दबदबे वाला प्रदर्शन करके गुरुवार को ग्वांग्झू में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को सीधे गेम में हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा. विश्व में 14वें नंबर के समीर ने अंतिम क्षणों में टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था. उन्होंने ग्रुप बी के 40 मिनट तक चले मैच में दसवें नंबर के सुगियार्तो को 21-16, 21-7 से हराया.

यह 24 वर्षीय भारतीय अपने पहले मैच में विश्व के नंबर एक और विश्व चैंपियन केंटो मोमोता से हार गए थे. उन्हें शुक्रवार को अपने अगले मैच में थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन से भिड़ना है. उन्होंने वांगचारोन को स्विस ओपन में खिताबी जीत के दौरान हराया था, लेकिन इस साल थाईलैंड ओपन में वह उनसे हार गए थे.

ये भी पढ़िए- BWF World Tour Finals: मुश्किल ग्रुप में जीत के साथ सिंधु ने किया अभियान का आगाज

समीर का इंडोनेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले का रिकॉर्ड 1-1 से बराबर था, लेकिन अपने सटीक खेल से वह शुरू से ही सहज दिखे. भारतीय खिलाड़ी शुरू में 1-3 और 5-6 से पीछे चल रहे थे. समीर ने हालांकि इसके बाद जल्द ही वापसी की और ब्रेक तक वह 11-7 से आगे चल रहे थे. सुगियार्तो ने 16-17 से अंतर कुछ कम किया, लेकिन समीर ने अगले चार अंक जीतकर पहला गेम अपनी झोली में डाला.

दूसरे गेम में सुगियार्तो ने फिर से 5-3 से बढ़त बनाई, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जल्द ही दबदबा बना दिया और लगातार नौ अंक बनाकर 16-6 से बढ़त बनाई. इसके बाद उन्होंने फिर से लगातार पांच अंक बनाकर मैच जीता.

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु महिला सिंगल्स के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में चीनी ताइपे की विश्व में नंबर एक ताइ जु यिंग से भिड़ेंगी. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल्स के लिए क्वालीफाई करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi