S M L

BWF World Tour Finals 2018: पीवी सिंधु ने तोड़ ही दिया ताई कोड!

रियो ओलिंपिक 2016 के बाद से ताई जू यिंग को नहीं हरा सकीं थी सिंधु

Updated On: Dec 14, 2018 02:30 PM IST

FP Staff

0
BWF World Tour Finals 2018: पीवी सिंधु ने तोड़ ही दिया ताई कोड!

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आखिरकार अपनी उस विरोधी खिलाड़ी को मात देने में कामयाबी हासिल कर ली है जो उन्हें पिछले कई मुकाबलों से लगातार हरा रही थीं. सिंधु ने BWF World Tour Finals में दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी ताई जू यिंग को शानदार तरीके से मात दी है. सिंधु ने यह मुकाबले एक गेम पिछड़ने के बाद जीता है. ताइपे की इस खिलाड़ी के खिलाफ 13 मुकाबलों में लगातार छह शिकस्त झेलने वाली सिंधु ने आखिरकर ग्रुप ए के मुकाबले में एक घंटे से कुछ अधिक समय में 14-21 21-16 21-18 की जीत के साथ हार के क्रम को तोड़ दिया.

टूर्नामेंट की गत उप विजेता सिंधु ने एक गेम से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की. वह तीसरे और निर्णायक गेम में भी एक समय 6-11 से पीछे थी लेकिन वापसी करते हुए रियो ओलिंपिक 2016 के बाद ताइ जू के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने में सफल रही.

शुरुआती गेम 16 मिनट चला जिसमें सिंधु दमदार शॉट लगाने में नाकाम रहीं. वह इस गेम में सिर्फ अपनी प्रतिद्वंद्वी की गलतियों को ही भुनाने मे सफल रहीं. दूसरी तरफ ताइ जू ने प्रभावी प्रदर्शन किया और दबदबा बनाने में सफल रहीं. लेकिन आखिरकार सिंधघ को कई कोड को सोल्व करने में कामयाबी मिल ही गई.

प्रत्येक ग्रुप से टॉप पर रहने वाले दो खिलाड़ी सेमीफाइनल्स के लिये क्वालीफाई करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi