S M L

BWF World Tour Finals: मुश्किल ग्रुप में जीत के साथ सिंधु ने किया अभियान का आगाज

सिंधु के ग्रुप में गत चैंपियन जापान की अकाने यामागुची, विश्‍व की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग और अमेरिका की बीवेन झांग हैं

Updated On: Dec 12, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
BWF World Tour Finals: मुश्किल ग्रुप में जीत के साथ सिंधु ने किया अभियान का आगाज

भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने विश्‍व टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया. सिंधु के लिए मुश्किल ग्रुप माने जा रहे ग्रुप ए में उन्‍होंने अपनी पहली चुनौती को सीधे गेमों में पार किया. पिछली बार की उप विजेता भारतीय खिलाड़ी ने मौजूदा चैंपियन अकाने यामागुची को 24-22, 21-15 से हराकर बेहतरीन शुरुआत की. तीसरी बार इस टूर्नामेंट में उतरी सिंधु ने कई मौकों पर पिछड़ने के बावजूद अपने आक्रामक रवैये में कमी नहीं आने दी. पहला गेम 27 मिनट तक चला और इसमें दोनों शटलर ने एक दूसरे पर हावी होने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पहले गेम को जीतने में सिंधु को करनी पड़ी ज्‍यादा मेहनत

पहले गेम के ब्रेक समय तक सिंधु 6-11 से पीछे चल रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और अपनी यामागुची के बैकहैंड पर बेहतरीन स्मैश लगाकर स्कोर 19-19 से बराबर कर दिया. इसके बाद खिलाड़ियों के बीच बड़ी टक्‍कर देखने को मिली. कभी सिंधु बढ़त बनाती तो कभी यामागुची सफल होती, लेकिन सिंधु 24-22 से पहला गेम जीतने में सफल रही.

sindhu

दूसरे गेम में हावी रही सिंधु

दूसरे गेम में यामागुची ने भारतीय खिलाड़ी के बैकहैंड को निशाने पर रखकर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन सिंधु इस चुनौती के लिये तैयार थी. यामागुची ने हालांकि दबाव बनाए रखा और इस बीच सिंधु ने भी एक गलती की, जिससे जापानी खिलाड़ी 6-3 से बढ़त पर आ गई. यामागुची ने इसके बाद बाहर शॉट मारा और एक बार उनकी शटल नेट पर भी उलझी. इससे सिंधु को वापसी का मौका मिला और वह 8-7 से आगे हो गई. दूसरे गेम में ब्रेक तक हालांकि यामागुची आगे थी, लेकिन ब्रेक के बाद सिंधु ने यामागुची की गलती का फायदा उठाया और बढ़त बना ली. इसके बाद सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और कुछ समय बाद गेम को लगभग एक तरफा कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi