S M L

विश्व चैंपियनशिप में पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को शीर्ष 10 वरीयता

21 अगस्त से ग्लास्गो में होगी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप

Updated On: Aug 09, 2017 08:35 AM IST

FP Staff

0
विश्व चैंपियनशिप में पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को शीर्ष 10 वरीयता

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है.

विश्व चैंपियनशिप की 2013 और 2014 की कांस्य पदक विजेता सिंधु को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है. विश्व चैंपियनशिप 2015 में रजत पदक जीतने वाली दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी सायना नेहवाल को टूर्नामेंट में 12वीं वरीयता दी गई है.

चीनी ताइपे की दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग के टूर्नामेंट से हटने के बाद जापान की अकाने यामागुची और कोरिया की सुंग जी ह्युन को पहली और दूसरी वरीयता दी गई है.

इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया ओपन में लगातार खिताब के साथ बेहतरीन फार्म में चल रहे आठवें वरीय श्रीकांत वरीयता क्रम में दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डैन के बाद हैं.

अन्य भारतीयों में अजय जयराम और बी साइ प्रणीत को 13वीं और 15वीं वरीयता दी गई है जबकि दुनिया के 28वें वरीय के खिलाड़ी समीर वर्मा अपने अभियान की शुरुआत गैरवरीय खिलाड़ी के रूप में करेंगे. मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी तो 15वीं वरीयता दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi