S M L

दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स : यूफेई को हराकर सिंधु खिताब की दहलीज पर

फाइनल में सिंधु का सामना शीर्ष वरीय जापान की अकाने यामागुची से

FP Staff Updated On: Dec 16, 2017 10:46 PM IST

0
दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स :  यूफेई को हराकर सिंधु खिताब की दहलीज पर

ओलंपिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु अपना एक और सपना पूरा करने के करीब हैं. सिंधु ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए रविवार को चीन की चेन यूफेई को सीधे गेम में हराकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल्स के महिला सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. भारत की स्टार शटलर अब इस खिताब से महज एक कदम की दूरी पर हैं. दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने आठवें नंबर की चीन की खिलाड़ी को 59 मिनट में 21-15, 21-18 से हराया.

फाइनल में सिंधु का सामना दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी और शीर्ष वरीय जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को एक घंटा और 12 मिनट चले कड़े मुकाबले में 17-21, 21-12, 21-19 से हराया.

फाइनल में सिंधु को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय खिलाड़ी ने अकाने के खिलाफ अब तक पांच मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ दो बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. सिंधु ने राउंड रॉबिन के दौरान भी ग्रुप ए में अकाने को एकतरफा मुकाबले में सिर्फ 36 मिनट में 21-9, 21-13 से हराया था. सिंधु ने इसके अलावा इस साल हांगकांग ओपन में भी अकाने को हराया था, लेकिन जापानी खिलाड़ी फ्रेंच ओपन में जीत दर्ज करने में सफल रही थीं.

सिंधू ने इस साल कामयाबी की नई बुलंदियों को छुआ है. सिंधू ने इंडिया ओपन और कोरिया ओपन जीतने के अलावा ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता और पिछले महीने हांगकांग ओपन में उपविजेता रहीं. वह अपने लिए बेहतरीन रहे इस साल का अंत भी खिताब के साथ कर सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi