S M L

बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग: सिंधु दूसरे स्थान पर पहुंची, सायना 12वें स्थान पर कायम

पुरुषों की सिंग्ल्स रैंकिग में किदांबी श्रीकांत आठवें स्थान पर बरकरार है

Updated On: Sep 22, 2017 08:54 AM IST

FP Staff

0
बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग: सिंधु दूसरे स्थान पर पहुंची, सायना 12वें स्थान पर कायम

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू जारी हुई बीएफडब्ल्यू महिला सिंग्ल्स विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दो पायदान के सुधार के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई. शीर्ष स्थान पर चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग है. हाल ही में कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली सिंधू करियर में दूसरी बार रैंकिंग में इस पायदान पर पहुंची है. ओलिंपिक में रजत पदक अपने नाम करने वाली सिंधू इस साल छह अप्रैल को भी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची थी.

लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल रैकिंग में 12वें स्थान पर बनीं हुई है. जापान सुपर सीरीज में होरने के बावजूद उनकी रैंकिंग में कोई फर्क नहीं पड़ा है. सायना को कैरोलिना मारिन ने दूसरे दौर के मुकाबले में दो गेम में ही हराकर बाहर कर दिया था.

मौजूदा ओलिंपिक स्वर्ण पदकधारी स्पेन की कैरोलीना मरीन भी पांचवे स्थान पर बरकरार है तो वही विश्व चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा एक पायदान ऊपर चढ़ आठवें स्थान पर पहुंच गई है. हाल ही में ओकुहारा ने जापान सुपर सीरीज में सिंधु  को हराकर दूसरे दौर में ही बाहर कर दिया था. वहीं वह कोरियन सुपरसीरीज के फाइनल में पहुंची थी जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है.

पुरुषों की सिंग्ल्स रैंकिग में किदांबी श्रीकांत आठवें स्थान पर बरकरार है तो वही बी साई प्रणीथ और एच.एस प्रणय एक-एक स्थान लुढ़क कर क्रमश: 17वें और 19वीं पर खिसक गए हैं अजय जयराम भी रैंकिंग में तीन स्थान खिसक कर 20वें पायदान पर चले गए हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi