S M L

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018: ब्राजील ने किया क्वालिफाई, मेसी के बगैर हारा अर्जेंटीना

ब्राजील के 14 मैचों में 33 अंक, हार के साथ अर्जेंटीना अंक तालिका में पांचवें नंबर पर

Updated On: Mar 29, 2017 01:24 PM IST

FP Staff

0
फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018: ब्राजील ने किया क्वालिफाई, मेसी के बगैर हारा अर्जेंटीना

रफ टैकलिंग और पेनल्टी का मौका मिस करने के बावजूद नेमार ने बेहतरीन गोल करके ब्राजील को विश्व कप 2018 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बना दिया. ब्राजील ने नेमार, फेलिपे कोटिन्यो और मार्सेलो की ओर से किए गए गोल की बदौलत पैराग्वे को 3-0 से मात दी. साओ पाउलो के एरीना कोरिथियंस में खेले गए इस मैच की जीत से ब्राजील पिछले 14 मैचों में कुल 33 अंक हासिल कर चुका है.

क्वालिफाइंग में ब्राजील की ये लगातार आठवीं जीत है. इसने अपनी जीत से तय कर दिया कि दस देशों के ग्रुप में वो कम से कम पांचवें स्थान पर तो रहेगा ही. लेकिन इसके बाद उरुग्वे को पेरू ने हरा दिया, जिसके बाद उनका क्वालिफाई करना तय हो गया.

सबसे सनसनीखेज मुकाबला रहा अर्जेंटीना का, जिसे बोलिविया ने 2-0 से हरा दिया. इस हार के साथ अर्जेंटीना टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई. अभद्र व्यवहार के कारण मेसी पर फीफा की अनुशासनात्मक समिति द्वारा चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है. इस वजह से वो मुकाबले में नहीं उतर सके. अर्जेंटीना ब्राजील से 11 अंक पीछे है. टॉप चार टीमें सीधे क्वालिफाई कर जाएंगी. पैराग्वे के 18 अंक हैं और वो सातवें स्थान पर है.

मेसी अभी अर्जेंटीना के बाकी बचे हुए चार मैचों में से तीन और नहीं खेल पाएंगे. ये तीन मैच ब्राजील, उरुग्वे और वेनेजुएला के खिलाफ होने हैं. मेसी के बैन के खिलाफ अर्जेंटीना अपील करने वाला है. कोलंबिया दूसरे स्थान पर है. उसने इक्वाडोर को 2-0 से हरा दिया. इक्वाडोर टीम पहली बार टॉप पांच से बाहर हो गई. उसके 20 अंक हैं और वो छठे स्थान पर है.

विश्व कप क्वालीफायर में मंगलवार देर रात हुए अन्य मुकाबलों में चिली ने वेनेजुएला को 3-1 से, पेरू ने उरुग्वे को 2-1 से और मेक्सिको ने त्रिनिदाद और टोबेगो को 1-0 से मात दी. चिली टीम 23 अंक के साथ चौथे नंबर पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi