S M L

बॉक्सिंग: कटप्‍पा बने मुख्‍य कोच, विकास नेशनल कैंप से बाहर

कटप्‍पा ने विजेंदर सिंह, शिव थापा जैसे मुक्‍केबाजों को निखारा है

Updated On: Dec 26, 2018 03:48 PM IST

Bhasha

0
बॉक्सिंग: कटप्‍पा बने मुख्‍य कोच, विकास नेशनल कैंप से बाहर

द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता सीए कटप्पा को भारत का नया पुरुष मुक्केबाजी मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. कटप्‍पा मौजूदा नेशनल कैंप में यह जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि पेशेवर मुक्केबाजी में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे विकास कृष्ण (75 किग्रा) को शिविर में जगह नहीं मिली.

विजेंदर सिंह, एम सुरंजय सिंह और शिव थापा सहित भारत के कुछ शीर्ष मुक्‍केबाजों को निखारने का 39 साल के कटप्पा को जाता है. वह 10 दिसंबर से शुरू हुए शिविर में अनुभवी कोच एसआर सिंह की जगह लेंगे जो अब सेवानिवृत्त हो गए हैं.

अब तक सहायक कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले कटप्पा ने पीटीआई से कहा कि यह काफी बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करूंगा. मेरे पास कुछ योजनाएं हैं और उम्मीद है कि मैं इन्हें पूरा कर पाउ.

कर्नाटक के कटप्पा का पहला बड़ा टूर्नामेंट जनवरी में गुवाहाटी में होने वाला दूसरा इंडिया ओपन होगा. गत राष्ट्रीय चैंपियन सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) के दो ही कोचों को राष्ट्रीय शिविर के लिए चुना गया है, जिसमें कटप्पा एक हैं.

विकास को शिविर में नहीं मिली जगह

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के गोल्‍ड मेडलिस्‍ट और एशियाड ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट विकास को शिविर में शामिल नहीं किया गया है. उन्होंने अमेरिका के प्रमोटर बॉब आरुम के साथ करार करने का फैसला किया है. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के पदक विजेता मनोज कुमार को भी शिविर में जगह नहीं मिली है. वह रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं.

मनोज ने कहा कि पूरी तरह फिट होने के लिए मेरे पास एक महीने का समय है. इसके बाद मैं ट्रायल में हिस्सा लूंगा और अगर सब कुछ सही रहा तो नया शिविर शुरू होने पर मैं वहां रहूंगा. शिविर में हिस्सा ले रहे मुक्केबाजों को जनवरी के दूसरे हफ्ते में ट्रायल में हिस्सा लेना होगा, जिसके बाद इंडिया ओपन और बुल्गारिया में होने वाले स्ट्रेंजा मेमोरियल की टीम का चयन किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi