S M L

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में जीत के साथ हुआ विकास कृष्ण का आगाज

विकास भारत के इकलौते ऐसे बॉक्सर हैं जिनके नाम एशियाड और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल दर्ज है

Updated On: Jan 19, 2019 05:37 PM IST

FP Staff

0
प्रोफेशनल बॉक्सिंग में जीत के साथ हुआ विकास कृष्ण का आगाज

भारत के ओलिंपिक मेडलिस्ट विजेंद्र के ही तरह प्रौफेशनल बॉक्सिंग के रिंग में उतरने वाले बॉक्सर विकास कृष्ण ने जीत के साथ अपनी इस नई पारी का आगाज किया है.

विकास कृष्ण ने पेशेवर सर्किट में जीत से शुरूआत की और न्यूयार्क में अमेरिका के स्टीव एंद्रादे को तकनीकी नॉक आउट से पराजित किया.

एंद्रादे का अनुभव छह मुकाबलों का है जिसमें उनका रिकार्ड 3-3 का है. यह उनका लगातार चौथी हार थी और इससे पिछली हार उन्हें नवंबर 2017 में मिली थी.  विकास ने महान बॉब अरूम के टॉप रैंक प्रोमोशंस से करार किया है. उन्होंने छह दौर के सुपर वेल्टरवेट मुकाबले में डेब्यू किया है. न्यूयार्क में स्टोन रिजार्ट कैसिनो में हालांकि यह बाउट शुक्रवार रात तक केवल दो राउंड तक ही चली. विकास ने बाउट के बाद ट्वीट किया, ‘मैंने अपनी डेब्यू बाउट जीत ली. आप सभी के समर्थन का शुक्रगुजार हूं.’

 

विकास कृष्ण भारत के इकलौते ऐसे बॉक्सर  हैं जिनके नाम कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स दोनों में गोल्ड मेडल दर्ज हैं. विकास ने 2010 एशियाड में गोल्ड मेडल हासिल किया था जबकि पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वह गोल्ड मेडलिस्ट बने थे. 2018 एशयाड में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया और उसके बाद वह प्रोफेशनल बॉक्सिंग से जुड़ गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi