S M L

पोंजी स्कीम के झांसे में फंसे द्रविड़ और सायना, बेंगलुरु की कंपनी ने करोड़ों रुपए ठगे

पुलिस के मुताबिक द्रविड़ ने इस पोंजी स्कीम में एक करोड़ रुपए लगाए थे

Updated On: Mar 13, 2018 07:10 PM IST

FP Staff

0
पोंजी स्कीम के झांसे में फंसे द्रविड़ और सायना, बेंगलुरु की कंपनी ने करोड़ों रुपए ठगे

आम आदमी के साथ आर्थिक धोखाधड़ी की कौन कहे, हमारे देश में तो खेलों की दुनिया के सितारे भी महफूज नहीं हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है. बेंगलुरु की एक इनवेस्टमेंट फर्म ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और स्टार शटलर सनसनी सायना नेहवाल सहित सैकड़ों लोगों को बड़े मुनाफे का लालच देकर करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया. पुलिस के मुताबिक, बैडमिंटन के पूर्व स्टार खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण भी इस ठगी के शिकार हुए हैं.

विक्रम इनवेस्टमेंट ने पोंजी स्कीम चलाकर करीब 800 से ज्यादा निवेशकों का पैसा डुबा दिया. इस कंपनी में सिनेमा, खेल और राजनीति से जुड़े शहर की कई बड़ी हस्तियों ने पैसा लगाया था. पुलिस के मुताबिक, राहुल द्रविड़ ने इस पोंजी स्कीम में एक करोड़ रुपए लगाए थे. द्रविड़ को अभी तक अपना कोई पैसा नहीं मिला है, जबकि प्रकाश पादुकोण को शक हुआ तो उन्होंने अपने शुरुआती पैसे वापस ले लिए.

खेल पत्रकार सुतराम सुरेश ने दिग्गजों को फंसाया

पुलिस ने कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ, एजेंट सुतराम सुरेश, नरसिंहमूर्ति, केसी नागराज और प्रहलाद को गिरफ्तार कर लिया है. सुतराम सुरेश बेंगलुरु के जाने-माने खेल पत्रकार हैं. पुलिस के मुताबिक, सुतराम सुरेश ही खेल के बड़े दिग्गजों को इस स्कीम पैसा लगाने के लिए फंसाते थे. एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में कहा, "उन्हें 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. इस गिरोह ने करीब 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की है. हम दस्तावेजों की पुष्टि कर रहे हैं". पुलिस का दावा है कि आरोपी ने निवेशकों के नाम बताए हैं. फिलहाल पुलिस इनके बैंक खाते की जांच कर रही है.

निवेश पर 40 प्रतिशत रिटर्न देने का किया था वादा

पुलिस को ये पता चला है कि इस स्कीम के तहत कंपनी ने वादा किया था कि पैसा शेयर बाजार में लगाया जाएगा. कंपनी ने निवेश पर 40 प्रतिशत रिटर्न देने का वादा किया था. लेकिन कंपनी ने ग्राहकों से प्रीमियम और किश्त लेकर अपने निजी कामों के लिए पैसों का इस्तेमाल किया. फिलहाल किसी खिलाड़ी ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi