S M L

बेंगलुरू ओपन: आसानी से दूसरे दौर में पहुंचे प्रजनेश, होसाम ने किया टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर

होसान ने अपने से 383 पायदान ऊपर काबिज अल्‍बोट को हराया

Updated On: Nov 13, 2018 09:47 PM IST

FP Staff

0
बेंगलुरू ओपन: आसानी से दूसरे दौर में पहुंचे प्रजनेश, होसाम ने किया टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर

भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन और साकेत मायनेनी ने सीधे सेटों में अपने-अपने मुकाबले जीतकर 1 लाख 50 हजार डॉलर इनामी बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं मिस्र के यूसुफ होसाम ने मोलदोवा के शीर्ष वरीयता प्राप्त रादु अल्बोट को हराकर उलटफेर किया. भारत के पांच खिलाड़ियों में से तीन खिलाड़ियों ने आसानी से दूसरे दौर में प्रवेश किया. इनमें प्रजनेश और मयनेनी के अलावा शशिकुमार मुकुंद शामिल हैं. युगल में भारत के जीवन और जर्मनी के केविन क्राविच की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी आंद्रेज मार्टिन और हंस पोडिलफिनिक कैस्टिलो से 3-6, 6-3, 7-10 से हारकर बाहर हो गई.

प्रजनेश ने रूस के इवान नेडल्को को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया, जबकि वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले मयनेनी ने हमवतन आदिल कल्याणपुर को 6-3, 7-6(3) से पराजित किया. मुकुंद ने अमेरिका के कोलिन अल्टमिरानो को 7-6, 6-3 से शिकस्त दी. मुख्य ड्रॉ में शामिल सूरज प्रबोध को फ्रांस के क्विंटिन हेलीस ने आसानी से 3-6, 1-6 से हराकर बाहर का रास्‍ता दिखाया.

383 पायदान नीचे हैं होसाम

टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर होसाम और अल्‍बोट के मुकाबले में देखने को मिला.अल्बोट से विश्व रैंकिंग में 383 पायदान नीचे काबिज होसाम ने अल्‍बोट को 2-6, 6-2, 6-2 से पराजित किया. होसाम ने क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी. पिछली बार के शीर्ष वरीय और इस बार गैरवरीय खिलाड़ी के रूप में खेल रहे स्लोवेनिया के ब्लॉज कावसिच ने कनाडा के आठवें वरीय फिलिप पेलिवो को 6-2, 6-0 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi