S M L

एशियाड से पहले सुशील की तैयारियों को लगा झटका, चार साल में पहली बार हारे

भारतीय कुश्ती महासंघ ने उनकेे प्रदर्शन को देखते हुए पिछले महीने हुए ट्रायल्स में भाग नहीं लेने की छूट भी दी थी

Updated On: Jul 04, 2018 10:11 PM IST

FP Staff

0
एशियाड से पहले सुशील की तैयारियों को लगा झटका, चार साल में पहली बार हारे

भारतीय के स्‍टार पहलवान और दो बार के  ओलिंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार को अगले महीने होने वाले एशियन गेम्‍स से पहले तैयारियों को लेकर तगड़ा झटका लगा है. सुशील  को चार साल में पहली बाउट में हार का मुंह देखना पड़ा, जबकि हमवतन बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया जार्जिया में तबिलिसी ग्रां प्री में क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए.

सुशील को 74 किग्रा वजन वर्ग में पोलैंड के पहलवान आंद्रजेज पियोत्र सोकालस्की से 4-8 से हार मिली. एशियाई खेलों की तैयारियों को देखते हुए यह सुशील का यह नतीजा हैरान करने वाला है. भारतीय कुश्ती महासंघ ने उन्हें पिछले महीने हुए ट्रायल्स में भाग नहीं लेने की छूट दी थी. 35 वर्षीय पहलवान को पिछले नतीजे और फार्म को देखते हुए यह छूट दी गई थी, जिन्होंने गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों तीसरा स्वर्ण पदक जीता था. बुधवार की हार से पहले सुशील को इटली के सासारी में मई 2014 में बाउट में हार मिली थी, जिसमें वह फ्रांस के लुका लैम्पिस से पराजित हो गए थे. सुशील को पिछले महीने दो साल के बाद टारगेट ओलिंं‍पिक पोडियम योजना में दोबारा शामिल किया गया था.

वहीं 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में बजरंग ने प्री क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन के गोर ओगानेस्यान को शिकस्त दी और अब उनका सामना ईरान के योनेस अलियाकबर इमामिचोघानेई से होगा.  दीपक ने मोलदोवा के जार्जी रूबाएव को शिकस्त दी और अब 86 किग्रा क्वार्टरफाइनल में उनका सामना स्थानीय दावेदार सबा चिखराद्जे से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi